पाकिस्तान चुनाव अपडेट: धांधली के आरोपों के बीच EPC ने कुछ बूथों पर दोबारा मतदान के दिए आदेश

ईसीपी ने कहा कि भीड़ द्वारा रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में कथित तौर पर मतदान सामग्री में आग लगाने, अज्ञात लोगों द्वारा मतदान सामग्री जब्त करने के बाद उपरोक्त स्टेशनों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान में आम चुनाव में धांधली के आरोपों के बीच पाकिस्तान चुनाव आयोग ने कुछ मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान के आदेश दिए हैं। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, 15 फरवरी को एनए-88, पीएस-18 के 26 मतदान केंद्रों और पीके-90 के 25 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान होगा।

ईसीपी ने कहा कि भीड़ द्वारा रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में कथित तौर पर मतदान सामग्री में आग लगाने, अज्ञात लोगों द्वारा मतदान सामग्री जब्त करने और आतंकवादियों द्वारा मतदान सामग्री को नुकसान पहुंचाने के बाद उपरोक्त स्टेशनों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया है।

चुनाव निगरानी संस्था ने एनए-242 (कराची केमारी-I) के एक मतदान केंद्र पर कथित बर्बरता के संबंध में जिला क्षेत्रीय अधिकारी से तीन दिनों के भीतर रिपोर्ट भी मांगी है।

इमरान खान की पार्टी 'पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ' (पीटीआई) समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने हार के बाद चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। निर्दलीय उम्मीदवार मतगणना में हुई गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, आने वाले दिनों में कुछ निर्दलीयों ने हाईकोर्ट जाने की बात कही है।

शहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा शरीफ ने जिस सीट पर जीत हासिल की है उन सीटों पर हारने वाले निर्दलीयों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। वहीं, नवाज शरीफ को जहां से जीत मिली है, वहां से हारने वाली यासमीन राशिद भी अदालत पहुंच गई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;