पाकिस्तान चुनाव: पीटीआई का जीत का दावा, नवाज शरीफ से हार स्वीकारने की अपील

पीटीआई ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर कहा, "थोड़ी कृपा दिखाएं नवाजशरीफएमएनएस, हार स्वीकार करें! पाकिस्तान के लोग आपको कभी स्वीकार नहीं करेंगे।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने शुक्रवार को 150 से अधिक सीटों पर बढ़त हासिल करने का दावा किया और पीएमएल (एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ से "हार स्वीकार करने" के लिए कहा।

पीटीआई ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर कहा, "थोड़ी कृपा दिखाएं नवाजशरीफएमएनएस, हार स्वीकार करें! पाकिस्तान के लोग आपको कभी स्वीकार नहीं करेंगे। एक लोकतांत्रिक के रूप में कुछ विश्वसनीयता हासिल करने का यह एक सुनहरा अवसर है। दिनदहाड़े डकैती को बड़े पैमाने पर खारिज किया जाएगा।" पाकिस्तान! पीटीआई ने सम्मानजनादेश जीता।"

पीटीआई के संस्थापक इमरान खान के एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में, पार्टी प्रमुख गौहर खान ने कहा, “हम पाकिस्तान, पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में अगली सरकार बनाएंगे।"

उन्‍होंने कहा,"परिणामों को बदलने का प्रयास किया जा रहा है। चुनाव अधिनियम के अनुसार, परिणाम दोपहर 2 बजे तक घोषित किए जाने चाहिए। हालांकि अभी भी 100 प्रतिशत परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं। मैं पाकिस्तान के चुनाव आयोग से जल्द से जल्द परिणाम घोषित करने का आग्रह करता हूं।" गोहर ने बुनेर में एनए-10 में 110,023 वोटों से जीत हासिल की है।


डॉन के मुताब‍िक, पीटीआई समर्थित उम्मीदवार फजल मुहम्मद खान ने एनए-25 चारसद्दा दो, मुहम्मद अब्दुल सलाम और सुल्तान रूम ने पीके-58 मर्दन और पीके-9 स्वात से अपनी सीटें जीत ली हैं। इफ्तिखारुल्लाह जान पीके-64 चारसद्दा तीन में 39,538 वोटों के साथ विजयी हुए हैं।

ईसीपी द्वारा घोषित प्रारंभिक परिणाम के अनुसार, पीटीआई समर्थित उम्मीदवार सलीम रहमान ने स्वात के एनए-3 से 81,411 वोटों से जीत हासिल की है।

इस बीच पीएमएल-एन की मरियम औरंगजेब ने कहा है कि पार्टी केंद्र और पंजाब प्रांत में सरकार बनाएगी। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि नतीजे अभी भी पार्टी के चुनाव सेल को प्राप्त हो रहे हैं।उन्होंने कहा, "मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं की अनुपलब्धता के कारण परिणाम प्राप्त करना मुश्किल हो गया।" उन्होंने कहा कि पार्टी की स्थिति "मजबूत" है।

देश में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 265 सीटों में से 133 सीटों पर जीत हासिल करनी होगी। एक सीट पर एक उम्मीदवार की मौत के बाद मतदान स्थगित कर दिया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;