पाकिस्तान: 8 फरवरी को मतदान के दिन इंटरनेट सेवा निलंबित कर सकती है सरकार

कार्यवाहक बलूचिस्तान सूचना मंत्री जान अचकजई ने घोषणा की कि चुनाव के दिन प्रांत के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से प्रतिबंधित रहेगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

 पाकिस्तान के कार्यवाहक गृह मंत्री गौहर इजाज ने मंगलवार को कहा कि सरकार सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर 8 फरवरी को इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने पर विचार कर रही है, अगर उसे किसी जिले या प्रांत से अनुरोध मिलता है तो।

कार्यवाहक सूचना मंत्री मुर्तजा सोलांगी के साथ इस्लामाबाद में एक प्रेस वार्ता के दौरान मंत्री ने कहा, "अभी तक किसी भी स्थान पर इंटरनेट सेवाओं के निलंबन के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।"

एक दिन पहले, सोलांगी ने 8 फरवरी को इंटरनेट बंद करने की संभावना से इनकार करते हुए कहा था कि स्थानीय प्रशासन के पास कानून और व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर इंटरनेट बंद करने का निर्णय लेने का अधिकार है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अब तक ऐसी कोई स्थिति सामने नहीं आई है।

रविवार को, कार्यवाहक बलूचिस्तान सूचना मंत्री जान अचकजई ने घोषणा की कि चुनाव के दिन प्रांत के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से प्रतिबंधित रहेगी।

एजाज ने आज कानून-व्यवस्था की स्थिति पर बात करते हुए कहा कि सरकार बिना किसी जनहानि के शांतिपूर्ण चुनाव कराने का प्रयास कर रही है।

गृह मंत्री ने कहा कि सरकार तीन लेयर में सुरक्षा मुहैया कराएगी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "कमांडो को कम से कम समय में जवाबी कार्रवाई के लिए बलूचिस्तान में तैनात किया जाएगा।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;