पाकिस्तान रच रहा बड़ी साजिश ! पाक सेना LOC के पास बना रही कैंप, भारी संख्या में भेजे जा रहे आर्टिलरी हथियार

पाकिस्तान के कब्जे वाले पाक अधिकृत कश्मीर में इन दिनों पाकिस्तानी सेना की हलचल देखी जा रही है। जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान पीओके में कुछ बड़ा करने की तैयारी में है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के कब्जे वाले पाक अधिकृत कश्मीर में इन दिनों पाकिस्तानी सेना की हलचल देखी जा रही है। जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान पीओके में कुछ बड़ा करने की तैयारी में है। न्यूज 18 के मुताबिक नीलम वैली में भारत और पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग के बीच एलओसी पर भी पाकिस्तानी सेना लगातार तोपो की संख्या बढ़ा रही है। खबर है कि पाकिस्तान एलओसी पर अपने सैनिकों की संख्या बढ़ा रहा है। पिछले 10 दिनों के अंदर एलओसी पर सैन्य वाहनों के लंबे-लंबे काफिले भारी तोपों के साथ पहुंच रहे हैं। पाकिस्तानी सेना एलओसी के आसपास कई कैंप बना रही है। यह कैंप सेना की रिजर्व टुकड़ियां बना रही है।

पाकिस्तानी सेना के इस हलचल को कई तरीके से देखा जा रहा है। जानकारों का कहना है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को शक है कि भारत पीओके पर कब्जा करने के लिए कभी भी हमला कर सकता है। इसी डर को देखते हुे पाकिस्तानी सेना एलओसी पर कैंप बनाने में लगी हुई है। साथ ही भारी संख्या में आर्टिलरी हथियार भी एलोओसी पर भेजे जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन हथियारों को प्लास्टिक शीट्स से कवर कर एलओसी की तरफ लाया गया है।


वैसे तो कहा जा रहा है कि पाकिस्तान भारत के किसी भी आक्रमण को रोकने के लिए यह कदम उठा रहा है। उसे डर है कि भारतीय सेना पीओके में घुस सकती है। उसे रोकने के लिए ही पाकिस्तानी सेना ये सारी कवायद कर रही है और आर्टिलरी हथियार के साथ सेना की रिजर्व टुकड़ियों को एलओसी पर भेजा जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Dec 2019, 6:00 PM
;