पाक पीएम इमरान की कुर्सी कुछ दिन और बची रहेगी, लेकिन आगे विपक्ष की है बड़ी तैयारी!

प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ संयुक्त विपक्ष द्वारा दायर अविश्वास प्रस्ताव पर विचार-विमर्श के लिए पाकिस्तान नेशनल असेंबली (एनए) का बहुप्रतीक्षित सत्र 28 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ संयुक्त विपक्ष द्वारा दायर अविश्वास प्रस्ताव पर विचार-विमर्श के लिए पाकिस्तान नेशनल असेंबली (एनए) का बहुप्रतीक्षित सत्र 28 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर ने संसदीय परंपराओं का हवाला देते हुए सत्र को 28 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया।

कैसर ने शुक्रवार के सत्र को स्थगित करने की घोषणा करने से पहले कहा, "इससे पहले, साथी सांसदों के निधन के कारण नेशनल असेंबली को सत्र 24 बार स्थगित हो चुका है।"


संयुक्त विपक्ष के खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की सफलता के लिए आवश्यक संख्या का समर्थन प्राप्त करने के दावों के बीच, नेशनल असेंबली सचिवालय द्वारा गुरुवार रात 41 वें सत्र के लिए 15 सूत्री एजेंडा जारी किया गया था।

विपक्ष ने 8 मार्च को प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया था और नेशनल असेंबली सत्र बुलाने के लिए अनुच्छेद 54 (3) के अनुसार 14 दिन की संवैधानिक समय सीमा 21 मार्च को समाप्त हो गई थी।

प्रस्ताव के अनुसार, "इस सदन का विचार है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के अधिकांश सदस्यों का विश्वास खो दिया है, इसलिए उन्हें पद छोड़ देना चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Mar 2022, 4:33 PM