दुनिया

पाकिस्तान: बस-ट्रक की टक्कर के बाद लगी भीषण आग, 26 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से बस की टक्कर उस वक्त हुई जब वह 40 से अधिक सवारियों के साथ कराची से पंजगुर जा रही थी। टक्कर के बाद ट्रक में भीषण आग लग गई। ज्यादातर लोगों की झुलसने से मौत हुई है।

आईएएनएस

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भीषण सड़क हादसा हुआ है।यहां पर एक बस और ट्रक के बीच भिड़ंत में 26 लोग मारे गए हैं। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 'डॉन' के मुताबिक, यह हादसा बलूचिस्तान के लासबेला जिले के हब तहसील में सोमवार को हुआ।

विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से बस की टक्कर तब हुई जब वह 40 से अधिक सवारियों के साथ कराची से पंजगुर जा रही थी। टक्कर के बाद ट्रक में भीषण आग लग गई, क्योंकि ट्रक में ईंधन रखा हुआ था। आग की लपटों ने बस और ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया। दोनों वाहनों में बैठे लोग फंस गए। बताया जा रहा है कि ज्यादातर लोगों की तो आग से झुलसने की वजह से मौत हो गई।

हादसे के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं बस में फंसे शवों को ’इदी’के बचावकर्मियों ने बस से बाहर निकाला। उनके मुताबिक, ज्यादातर बरामद शव बुरी हालत में जले होने के कारण पहचान में नहीं आ रहे थे।

लासबेला के डिप्टी कमिश्नर शब्बीर मेंगल ने कहा, "हमने वाहन से 24 शव बरामद किए हैं। सभी जली हुई अवस्था में हैं।" इस हादसे में करीब 16 लोग घायल हुए हैं। घायलों में से पांच लोगों की हालत गंभीर है। इन घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां उनका इलाज जारी है। वहीं सरकार ने घायलों और मृतकों के परिजनों की हर संभव ममद किए जाने की की घोषणा की है।

लोकप्रिय