चौतरफा घिरे पीएम इमरान खान...अब पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार!

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस मजहर आलम मियांखेल ने पीएम इमरान खान के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि पीएमएलएन के नेता नवाज शरीफ पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ जजों को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस मजहर आलम मियांखेल ने प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) के नेता नवाज शरीफ पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ जजों को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, न्यायमूर्ति मियांखेल ने कहा कि राष्ट्रपति के संदर्भ की सुनवाई के दौरान न्यायाधीशों द्वारा टिप्पणियों और प्रश्नों का अदालत के बाहर प्रभाव पड़ता है। उन्होंने प्रधानमंत्री के बयान का भी जिक्र किया।

हालांकि, अटॉर्नी जनरल खालिद जावेद खान ने कहा कि उन्हें अदालत के बाहर की घटनाओं से प्रभावित नहीं होना चाहिए। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीठ के एक अन्य सदस्य न्यायमूर्ति जमाल खान मंडोखाइल ने आश्चर्य जताया कि क्या प्रधानमंत्री को इस तरह के बयान देने से रोकना चाहिए।


एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, न्याय ने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री को देश की सर्वोच्च न्यायपालिका पर कोई भरोसा नहीं है और एमएनए को प्रधानमंत्री पर कोई भरोसा नहीं है। हालांकि, पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल ने कहा कि वे राजनीतिक नेताओं द्वारा दिए गए बयानों से प्रभावित नहीं हैं।

सुनवाई की शुरुआत में महाधिवक्ता सलमान तालिबुद्दीन ने कहा कि इस्लामाबाद पुलिस ने सिंध हाउस पर हमला करने वाले पीटीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में आतंकवाद के आरोपों को शामिल नहीं किया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia