'हनी ट्रैप' में इस्तेमाल की जाती हैं पाकिस्तानी अभिनेत्रियां, पूर्व पाक सैन्य अधिकारी के दावे पर भड़की ये स्टार

आदिल राजा ने किसी अभिनेत्री का नाम नहीं लिया, लेकिन उसके नाम के पहले अक्षर का इस्तेमाल किया। वीडियो वायरल होने पर लोग सजल एली को लेकर कई अपमानजनक ट्रोल पोस्ट करने लगे। अंत में सजल ने भी इस प्रवृत्ति की निंदा करते हुए ट्रोल्स को जवाब दिया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

सोल्जर स्पीक्स नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाने वाले पाकिस्तान के सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी और यूट्यूबर मेजर आदिल राजा ने दावा किया है कि देश के शक्तिशाली प्रतिष्ठान द्वारा कुछ अभिनेत्रियों का इस्तेमाल 'हनी ट्रैप' के लिए किया जाता है। उनके इस दावे पर पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी अभिनेत्री सजल एली ने पूर्व सैनिक मेजर आदिल राजा द्वारा उनके और कुछ अन्य अभिनेत्रियों के खिलाफ स्पष्ट रूप से घिनौने आरोप लगाए जाने के बाद उनके चरित्र को खराब करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट का जवाब दिया है।

दरअसल सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी मेजर आदिल राजा 'सोल्जर स्पीक्स' नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं, जिसके 290,000 से अधिक सब्सक्राइबर हैं। उन्होंने एक व्लॉग जारी किया था, जिसके बाद से सजल एली गुस्से में हैं। समा टीवी के मुताबिक, आदिल राजा ने आरोप लगाया कि देश के शक्तिशाली प्रतिष्ठान द्वारा कुछ अभिनेत्रियों का इस्तेमाल 'हनी ट्रैप' के लिए किया गया। हालांकि उन्होंने किसी अभिनेत्री का नाम नहीं लिया, लेकिन उनके नाम के पहले अक्षर का इस्तेमाल किया।


समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, लोगों ने इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा निर्मित नाटकों में काम करने वाली अभिनेत्रियों के नाम खंगालने शुरू कर दिए और शुरुआती अक्षर से समझ लिया। उन अभिनेत्रियों में सजल एली भी शामिल थीं। इसके बाद सोशल मीडिया पर कई अपमानजनक ट्रोल पोस्ट किए गए और अंत में सजल ने इस प्रवृत्ति की निंदा करते हुए उन्हें जवाब दिया। सजल ने एक ट्वीट में कहा, "यह बहुत दुख की बात है कि हमारा देश नैतिक रूप से दूषित और बदसूरत होता जा रहा है, चरित्र हनन मानवता और पाप का सबसे बुरा रूप है।"

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल अप्रैल में खबरें आई थीं कि सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी आदिल राजा, जो कथित तौर पर इस्लामाबाद से लापता हो गए थे, सुरक्षित रूप से अपने परिवार के पास युनाइटेड किंगडम पहुंच गए हैं। राजा ट्विटर पर एक सक्रिय राजनीतिक टिप्पणीकार और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रबल समर्थक हैं। रिपोर्ट के अनुसार, राजा ने खान और उनकी सरकार को हटाए जाने की भी आलोचना की थी और 10 अप्रैल को अपने एक ट्वीट में पीटीआई प्रमुख को प्रधानमंत्री के रूप में फिर से चुने जाने का आह्वान किया था।


ट्विटर पर उपलब्ध उनकी प्रोफाइल के अनुसार, वह युद्ध अनुभवी और एक स्तंभकार हैं। पूर्व सैन्य अधिकारी भी नई सरकार, विशेष रूप से शरीफ परिवार के आलोचक रहे हैं और उनके कथित भ्रष्टाचार के लिए छिटपुट रूप से सरकार की आलोचना करते रहे हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, जिस दिन शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी, उस दिन राजा ने ट्वीट किया था: "नए अपराध मंत्री की नियुक्ति हमारी प्रणाली की विफलता का संकेत है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;