पैसे की कमी की वजह से कमर्शियल फ्लाइट से अमेरिका जा रहे थे इमरान, सऊदी क्राउन प्रिंस दिया अपना जेट    

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अमेरिका की यात्रा के लिए अपना निजी जेट दिया, जिसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा के बाद अमेरिका के लिए रवाना हुए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईएएनएस

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अमेरिका की यात्रा के लिए अपना निजी जेट दिया, जिसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा के बाद अमेरिका के लिए रवाना हुए। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी क्राउन प्रिंस ने शनिवार को अमेरिका के लिए वाणिज्यिक उड़ान लेने से इमरान खान को रोक दिया और अपने निजी जेट से उड़ान भरने को कहा, क्योंकि वह अपने अतिथि को वाणिज्यिक विमान में यात्रा नहीं करने दे सकते थे।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, वित्त सलाहकार अब्दुल हफीज शेख, स्पेशल असिस्टेंट ऑफ ओवरसीज पाकिस्तानी जुल्फिकार अब्बास बुखारी भी प्रधानमंत्री के साथ थे।

सऊदी अरब के दो दिवसीय यात्रा के दौरान इमरान खान ने सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलाअजीज, क्राउन प्रिंस और अन्य नेताओं के साथ बैठकें कीं।

इमरान खान शनिवार को न्यूयॉर्क पहुंचे, जहां वह 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 74वें सत्र को संबोधित करेंगे, जो जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के दृष्टिकोण व उसकी स्थिति पर केंद्रित होगा। इमरान खान सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे।

Published: 23 Sep 2019, 8:47 AM
लोकप्रिय