फिलीपींस में शक्तिशाली तूफान Rai का 'तांडव'! अब तक 208 लोगों की मौत, उजड़ गए कई तटीय क्षेत्र

इस तूफान के आने के बाद 300,000 से अधिक लोगों को अपना घर छोड़कर जाना पड़ा है। साथ ही समुद्री तट पर बसे रिसॉर्ट खाली कराए गए हैं। फिलीपींस रेड क्रॉस ने कहा है कि तटीय क्षेत्र पूरी तरह उजड़ गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फिलीपींस में तूफान राय ने अपना कहर बरपाया है। साल के सबसे शक्तिशाली तूफान ने चारों ओर तबाही मचा दी है। इस तूफान के कारण अब तक 208 लोगों की मौत की खबर है। वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जबकि 52 लोग लापता हैं। खबरों की मानें तो तूफान राय ने द्वीपसमूह के दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों को तबाह कर दिया है।

इस तूफान के आने के बाद 300,000 से अधिक लोगों को अपना घर छोड़कर जाना पड़ा है। साथ ही समुद्री तट पर बसे रिसॉर्ट खाली कराए गए हैं। फिलीपींस रेड क्रॉस ने कहा है कि तटीय क्षेत्र पूरी तरह उजड़ गए हैं। तूफान राय की तुलना साल 2013 में आए तूफान हैयान से की जा रही है। फिलीपींस में योलान्डा कहे जाने वाला हैयान, देश में सबसे शक्तिशाली और खतरनाक तूफान माना जाता है। जिसमें 7,300 से अधिक लोग मारे गए या लापता हो गए।

प्रांतीय गवर्नर आर्थर याप ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर कहा कि इस बार सबसे प्रभावित द्वीपों में से एक बोहोल है। जो अपने समुद्र तटों के लिए जाना जाता है। यहां कम से कम 74 लोगों की मौत हो गई है। सिरगाओ, दीनागाट और मिंडानाओ द्वीपों पर भी व्यापक विनाश हुआ है। तूफान के कारण हवा की गति 195 किलोमीटर (120 मील) प्रति घंटा हो गई। प्रांतीय सूचना अधिकारी जेफरी क्रिसोस्टोमो ने रविवार को एएफपी को बताया कि दीनागट द्वीप समूह में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia