कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान में बड़ा हादसा, लाहौर से कराची जा रहा विमान क्रैश, 99 लोग थे सवार

पाकिस्तान के कराची में बड़ा विमान हादसा हुआ है। कराची में विमान क्रैश हो जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि ये विमान कराची के एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला था, इससे पहले ही ये क्रैश हो गया। इसमें 99 लोग सवार थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान में बड़ा हादसा हुआ है। पाकिस्तान के शहर कराची में एक रिहाइशी इलाके के पास पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमान में क्रू को मिलाकर कुल 99 लोग सवार बताए गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार कुछ देर पहले कराची एयरपोर्ट के पास स्थित माडल टाउन इलाके के निकट विमान गिर गया। धुएं का गुबार कराची में देखा जा रहा है। पीआईए प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि विमान लाहौर से कराची आ रहा था।

वीडियो के मुताबिक, आवासीय इलाके में जहां ये विमान गिरा, वहां धुएं का बड़ा गुबार निकलते हुए देखा जा सकता है। घरों से लोगों को निकालने की कोशिश जारी है। कुछ गाड़ियों में भी आग लग गई। विमान में सवार लोगों का क्या हुआ, अब तक ये पता नहीं लग पाया है। जहां विमान गिरा वहां भी कोई हताहत हुआ है या नहीं, अभी इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं आई है।

खबरों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान हादसे वाले जगह पर पहुंच गए हैं और राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना लॉकडाउन: ‘सपनों के शहर ने बहुत नाउम्मीद किया’, प्रवासी मजदूरों के छलके दर्द, बोले- अब नहीं जाएं

चौंकाने वाली खबर! एमपी के इंदौर में कोरोना के 61 ऐसे मरीज आए सामने जो घर से बिना निकले हो गए संक्रमित

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय