पाकिस्तान में सियासी हलचल जारी, आज इस्लामाबाद हाईकोर्ट में इमरान खान की पेशी, एक और PTI नेता गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को शुक्रवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेश होने का आदेश दिया।दूसरी ओर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं पर कार्रवाई जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान में सियासी हलचल जारी है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान आज हाई कोर्ट में पेश होंगे। इससे पहले पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश उमर बंदियाल की पीठ ने गुरुवार को कहा था कि इस तरह अदालत से किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) एक घंटे में इमरान को कोर्ट में पेश करे। इसके करीब दो घंटे बाद इमरान की पेशी हुई, तो पीठ ने उन्हें तुरंत रिहा करने का आदेश दे दिया। साथ ही इमरान को शुक्रवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेश होने का आदेश दिया। 

सुप्रीम कोर्ट से इमरान खान को रिहाई मिलने के बाद भी पाकिस्तान में बवाल थमता नहीं दिखा। इस्लामाबाद में इमरान के समर्थकों ने पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने लोगों पर फायरिंग की। कई दिनों से इमरान खान के समर्थक पेशावर, लाहौर, क्वेटा और कराची की सड़कों पर हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक 8 लोग हिंसा में मारे जा चुके हैं। जबकि, पार्टी ने 47 मौतों का दावा किया है। वहीं हजारों समर्थक गिरफ्तार हुए हैं।


दूसरी ओर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं पर कार्रवाई जारी है। पार्टी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉक्टर शिरीन मजारी को इस्लामाबाद पुलिस ने शुक्रवार तड़के राजधानी में उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी से पहले असद उमर, फवाद चौधरी, शाह महमूद कुरैशी, अली मोहम्मद खान और सीनेटर एजाज चौधरी सहित कई अन्य पीटीआई नेताओं की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;