ब्रिटेन में बिजली गुल, ट्रैक पर फंसी ट्रेनें,10 लाख लोग प्रभावित

इंग्लैंड और वेल्स के कई इलाकों में शुक्रवार को बिजली आपूर्ति बाधित होने से लगभग 10 लाख लोग प्रभावित हुए। इसने चलते घरों की बिजली गुल हो गई और परिवहन व्यवस्था प्रभावित हुई।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस

आईएएनएस

इंग्लैंड और वेल्स के कई इलाकों में शुक्रवार को बिजली आपूर्ति बाधित होने से लगभग 10 लाख लोग प्रभावित हुए। इसने चलते घरों की बिजली गुल हो गई और परिवहन व्यवस्था प्रभावित हुई। बीबीसी के मुताबिक, देश में बिजली प्रणाली ऑपरेटर, नेशनल ग्रिड ने कहा कि शुक्रवार को दो बिजली जनरेटरों में समस्याओं के चलते बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। लेकिन अब इसे दुरुस्त कर दिया गया है।

मिडलैंड्स, दक्षिण पूर्व, दक्षिण पश्चिम और इंग्लैंड के उत्तर पूर्व और वेल्स में बिजली नदारद रही।करीब 300,000 लोग लंदन और देश के दक्षिणपूर्वी हिस्से में प्रभावित हुए जबकि वेस्टर्न पावर डिस्ट्रिीब्यूशन नेटवर्क में 500,000 लोग प्रभावित हुए।

बिजली संबंधी समस्या के कारण किंग्स क्रॉस स्टेशन पर सैकड़ों लोग फंसे हुए थे क्योंकि ट्रेनें देरी से चल रही थीं और कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं। रात 9 बजे तक, किंग्स क्रॉस में 1,000 से अधिक यात्री फंसे हुए दिखाई दिए। इस बीच, लंदन उत्तर-पूर्वी रेलवे और राष्ट्रीय रेल ने सभी यात्रियों को यात्रा नहीं करने की सलाह दी। कुछ इलाकों में ट्रैफिक लाइट ने भी काम करना बंद कर दिया था।

परिवहन विभाग ने कहा, “आज (शुक्रवार) बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण यात्रा पर प्रभाव पड़ा है।” न्यूकैसल हवाई अड्डे पर यात्रियों ने कहा कि लगभग 15 मिनट के लिए बिजली गुल हो गई, लेकिन हीथ्रो, गैटविक और ल्यूटन हवाईअड्डों ने कहा कि वे इससे प्रभावित नहीं हुए।

लोकप्रिय