सावधान! कोरोना अब बच्चों पर बरपाने लगा है कहर! अमेरिका में 4 गुना बढ़ी बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की दर

न्यूयॉर्क स्टेट डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड-19 से जुड़े बच्चों के अस्पतालों में नए मरीजों के भर्ती होने में तेजी आई है। बयान में कहा गया है कि न्यूयॉर्क शहर में 18 साल तक के बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की दर चार गुना बढ़ गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट अब बच्चों पर कहर बरपाने लगा है। दुनिया भर में दहशत का माहौल है। अमेरिका में इसका असर देखने को मिल रहा है। न्यूयॉर्क में बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, ओमिक्रॉन के मामलों में बढ़ोतरी के साथ अस्पताल में भर्ती होने वाले बच्चों की संख्या में तेजी आई है।

न्यूयॉर्क स्टेट डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड-19 से जुड़े बच्चों के अस्पतालों में नए मरीजों के भर्ती होने में तेजी आई है। बयान में कहा गया है कि न्यूयॉर्क शहर में 18 साल तक के बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की दर चार गुना बढ़ गई है। यह तेजी 5 दिसंबर से शुरू हुए हफ्ते और मौजूदा हफ्ते के बीच आई। विभाग के मुताबिक अस्पताल में भर्ती हुए बच्चों में करीब आधे 5 साल से कम उम्र के हैं। यह उम्र फिलहाल वैक्सीन के लिए अपात्र है।


जॉन्स हॉप्किंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 7 दिनों में रोजाना औसतन करीब 1,90,000 नए मामले सामने आ रहे हैं, जोकि चिंता की बात है। त्योहार के सीजन, जिसमें लोग अपने परिवार से मिलते हैं और घूमते-फिरते हैं, के साथ नए ओमिक्रॉन वेरिएंट ने अमेरिका में टेस्टिंग के लिए भीड़ बढ़ा दी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Dec 2021, 9:45 AM