Russia-Ukraine War: विमान गिराए जाने के बाद रूस हुआ आग बबूला! संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बुलाई आपात बैठक

रूसी विदेश मंत्री लावरोव ने कहा कि एक रूसी आईएल-76 परिवहन विमान को मार गिराया गया, जिसमें तीन रूसी अधिकारियों और छह चालक दल के सदस्यों समेत 65 पकड़े गए यूक्रेनी सैनिक सवार थे। उन्होंने कहा कि यह यूक्रेन द्वारा किया गया आतंकवादी हमला था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि पकड़े गए यूक्रेनी सैनिकों को ले जा रहे रूसी विमान के गिराए जाने के बाद रूस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की आपात बैठक बुलाई है। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में लावरोव ने कहा कि मॉस्को ने बुधवार को बैठक बुलाने का अनुरोध किया, लेकिन सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक अभी तक निर्धारित नहीं की गई है।

लावरोव ने कहा कि एक रूसी आईएल-76 परिवहन विमान को मार गिराया गया, जिसमें तीन रूसी अधिकारियों और छह चालक दल के सदस्यों समेत 65 पकड़े गए यूक्रेनी सैनिक सवार थे। उन्होंने कहा कि यह यूक्रेन द्वारा किया गया आतंकवादी हमला था, जिसके चलते विमान में सवार सभी लोग मारे गए।


लावरोव ने कहा कि यूक्रेन द्वारा खार्किव क्षेत्र से लॉन्च की गई एक वायु रक्षा मिसाइल ने बेलगोरोड क्षेत्र में विमान को गिरा दिया। आईएल-76 पकड़े गए 65 यूक्रेनी सैनिकों को युद्ध बंदी की अदला-बदली के लिए मॉस्को से बेलगोरोड ले जा रहा था, जिस पर मॉस्को और कीव के बीच सहमति बनी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;