Russia Ukraine War: यूक्रेन में कोहराम! 4000 लोगों से भरे रेलवे स्टेशन पर गिरा रूसी मिसाइल, 50 लोगों की मौत, कई घायल

यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि हमले के समय स्टेशन अधिकतर महिलाएं और बच्चों से भरा हुआ था जो कि रूस के हमले से बचने के लिए उस क्षेत्र से भागने का प्रयास कर रहे थे। फोटो में हमले में मारे गए लोगों के शवों को जमीन पर एक रॉकेट के अवशेष के साथ तिरपाल से ढके हुआ दिखाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूस लगातार यूक्रेन के अलग-अलग शहरों पर मिसाइल हमले कर रहा हैं। यूक्रेन में चारों तरफ तबाही का मंजर है। इस बीच रूस की मिसाइल के यूक्रेन के भीड़भाड़ वाले रेलवे स्टेशन पर टकराने से वहां एकत्र हजारों लोगों में से पांच बच्चों समेत कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं।

यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि हमले के समय स्टेशन अधिकतर महिलाएं और बच्चों से भरा हुआ था जो कि रूस के हमले से बचने के लिए उस क्षेत्र से भागने का प्रयास कर रहे थे। यूक्रेन के अभियोजक-जनरल के कार्यालय ने बताया कि क्रामाटोर्स्क रेलवे स्टेशन की फोटो में हमले में मारे गए लोगों के शवों को जमीन पर एक रॉकेट के अवशेष के साथ तिरपाल से ढके हुआ दिखाया गया है।


उन्होंने कहा कि हमले के समय स्टेशन के अंदर और आसपास करीब 4,000 नागरिक मौजूद थे। डोनबास क्षेत्र में लड़ाई तेज होने से पहले लोगों से इस क्षेत्र को छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और अन्य नेताओं ने रूस की सेना पर जानबूझकर स्टेशन पर हमला करने का आरोप लगाया। जबकि रूस ने यूक्रेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी सेना इस तरह की मिसाइल का इस्तेमाल नहीं करती है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia