रूसी रॉकेटों ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव को बनाया निशाना, हमले में 10 लोग घायल

एसईएस ने पोस्ट में कहा, ''आग का क्षेत्र लगभग 20 वर्ग मीटर था। इमारत से आठ लोगों को निकाला गया।'' प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार होटल कर्मचारी, मेहमान और एक विदेशी पत्रकार सहित 10 लोग घायल हो गए

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

दो रूसी रॉकेटों ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में एक होटल पर हमला किया, इससे होटल को नुकसान पहुंचा है। हमले में 10 लोगों के घायल होने की खबर है।

राज्य आपातकालीन सेवा (एसईएस) ने एक सोशल पोस्ट में कहा कि हमला बुधवार रात करीब 10.30 बजे हुआ। रॉकेटों ने रूसी सीमा से सिर्फ 30 किमी दूर स्थित शहर के मध्य भाग को निशाना बनाया

इसमें यह भी कहा गया कि एसईएस इकाइयों, राष्ट्रीय पुलिस और आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। तीन मंजिला होटल की इमारत के साथ-साथ आसपास खड़ी कारों को भी नुकसान हुआ।

एसईएस ने पोस्ट में कहा, ''आग का क्षेत्र लगभग 20 वर्ग मीटर था। इमारत से आठ लोगों को निकाला गया।'' प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार होटल कर्मचारी, मेहमान और एक विदेशी पत्रकार सहित 10 लोग घायल हो गए। एसईएस द्वारा जारी की गई तस्वीरों में होटल को भारी क्षति पहुंची है और अग्निशमन कर्मी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया कि खार्किव के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव के मुताबिक हमला एस-300 रॉकेट से किया गया था।

शहर के मेयर इहोर तेरखोव ने दावा किया कि हमले के समय होटल में कोई सेना नहीं थी, लेकिन 30 नागरिक मौजूद थे।

यह हमला ऐसे वक्त हुआ है, जब रूस ने पिछले दो हफ्तों में यूक्रेन के शहरों पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं। फरवरी 2022 में मॉस्को द्वारा यूक्रेन के खिलाफ युद्ध छेड़ने के बाद से खार्किव को रूसी हवाई हमलों से व्यापक क्षति हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;