लीबिया में विनाशकारी बाढ़ से चारों तरफ तबाही का मंजर, मृतकों की संख्या 5 हजार के पार, अभी भी 10 हजार लोग लापता

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 10,000 लोगों के लापता होने की सूचना है और 30,000 लोग बाढ़ से विस्थापित हुए हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को बुनियादी आपूर्ति की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है।

लीबिया में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 5 हजार के पार।
लीबिया में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 5 हजार के पार।
user

नवजीवन डेस्क

लीबिया में विनाशकारी बाढ़ से चारों तरफ तबाही का मंजर है। बाढ़ में मरने वाले लोगों की लगातार संख्या बढ़ रही है। मृतकों की संख्या बढ़कर 5 हजार के पार पहुंच गई है। इस भीषण बाढ़ में अब तक कुल 5,500 अपनी जान गंवा चुके हैं। त्रिपोली स्थित आपातकालीन सेवाओं के प्रवक्ता ओसामा अली ने कहा कि अभी तक मरने वालों की कोई अंतिम संख्या निर्धारित नहीं की जा सकती है, क्योंकि प्रभावित क्षेत्रों से शव अभी भी बरामद किए जा रहे हैं। एक स्थानयी अधिकारी के मुताबिक, 7 हजार लोग घायल हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 10,000 लोगों के लापता होने की सूचना है और 30,000 लोग बाढ़ से विस्थापित हुए हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को बुनियादी आपूर्ति की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को, एक भूमध्यसागरीय तूफान ने पूर्वी लीबिया में दस्तक दी। इससे बाढ़ आ गई और इससे बुनियादी ढांचे को व्यापक नुकसान हुआ।


पूर्वी शहर के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारेक अल-खर्राज़ के मुताबिक, बाढ़ में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। शहर के अलग-अलग हिस्सों से और शव बरामद किए जा रहे हैं। तटीय शहर में बाढ़ आने के 36 घंटे से ज्यादा समय के बाद मंगलवार को डेर्ना तक बचाव अभियान शुरू किया गया। बाढ़ से भारी तबाही मची है। कई सड़कें तबाह हो गई हैं। शहर की आबादी करीब 89,000 है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */