अमेरिका के वाशिंगटन में पेरू दूतावास के अंदर घुसा घुसपैठिया, सीक्रेट सर्विस ने मारी गोली

मेट्रोपॉलिटन पुलिस प्रमुख रॉबर्ट कोंटी ने बताया कि अधिकारियों ने पहले आदमी पर गैर-घातक टसर का उपयोग करने का प्रयास किया, लेकिन उस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। पुलिस प्रमुख ने कहा कि अधिकारियों ने फिर उसे गोली मार दी, जिसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका के वाशिंगटन डीसी स्थित पेरू दूतावास में घुसने की कोशिश कर रहे एक कथित 'घुसपैठिए' को सीक्रेट सर्विस ने गोली मार दी। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि संदिग्ध को फॉरेस्ट हिल्स में पेरू के राजदूत के आवास की खिड़कियां तोड़ते हुए पाया गया।

पेरू के दूतावास ने ट्विटर पर इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि एक व्यक्ति बिना अनुमति के घर में घुसा और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। मिशन ने कहा कि राजदूत, उनका परिवार, निवास के कर्मचारी और गुप्त सेवा एजेंट सभी सुरक्षित हैं। गुप्त सेवा अमेरिकी राजधानी और मैरीलैंड राज्य की निकटता के भीतर स्थित विदेशी राजनयिक मिशनों की सुरक्षा करती है।


समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मेट्रोपॉलिटन पुलिस प्रमुख रॉबर्ट कोंटी के हवाले से कहा कि संदिग्ध को उत्तर पश्चिमी डीसी के फॉरेस्ट हिल्स में पेरू के राजदूत के आवास की खिड़कियां तोड़ते हुए पाया गया। राजदूत के रिश्तेदार अंदर थे और उन्होंने सुबह 8 बजे के बाद पुलिस को फोन किया। कहा जाता है कि संदिग्ध, एक वयस्क पुरुष था जो 20 से 30 साल की उम्र का लग रहा था।

कॉन्टी के अनुसार, गुप्त सेवा के अधिकारियों ने पहले आदमी पर गैर-घातक टसर का उपयोग करने का प्रयास किया, लेकिन 'उन हथियारों का व्यक्ति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा'। पुलिस प्रमुख ने कहा कि अधिकारियों ने फिर उस व्यक्ति को गोली मार दी, जिसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। कॉन्टी ने यह भी कहा कि मुझे याद नहीं है कि पिछली बार हमारे किसी राजदूत की संपत्ति या निवास पर इस प्रकार की घटना कब हुई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia