दक्षिण कोरिया: 151 की मौत, दर्जनों घायल, हैलोवीन फेस्टिवल के दौरान मची भगदड़ से कोहराम!

पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लोग यहां से निकलने के लिए गलियों का सहारा ले रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान कुछ लोग एक संकरी गली की तरफ बढ़ने लगे। गली में सैकड़ों लोग फंस गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन फेस्टिवल के दौरान मची भगदड़ से कोहराम मच गया है। हैलोवीन फेस्टिवल के दौरान मची भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है। करीब 82 लोग घायल हैं और 19 लोगों की हालत गंभीर है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे की है।

3 साल बाद आयोजित हुआ हेवोलीन फेस्टिवल

बताया जा रहा है कि साउथ कोरिया के सियोल में 3 साल के बाद हैलोवीन फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा था। कोरोना महामारी की वजह से फेस्टिवल के आयोजन पर तीन सालों तक रोक लगाया गया था। यही वजह है कि हैलोवीन फेस्टिवल में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में लोग सियोल में मौजूद थे। ज्यादातर लोगों ने मास्क और हैलोवीन की ड्रेस पहन रखी थी। चश्मदीदों के अनुसार, जैसे-जैसे फेस्टिवल में समय गुजरा भीड़ बढ़ती चली गई। एक समय में यह भी अनियंत्रित होने लगी। लोगों का उत्साह चरम पर था।


हैलोवीन फेस्टिवल में कैसे मची भगदड़?

पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लोग यहां से निकलने के लिए गलियों का सहारा ले रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान कुछ लोग एक संकरी गली की तरफ बढ़ने लगे। गली में सैकड़ों लोग फंस गए। लोग एक-दूसरे के ऊपर से निकलने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान कई लोग दब गए। पुलिस ने वहां फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि यहां मौजूद भीड़ सामान्य से कम से कम 10 गुना ज्यादा थी। एक अधिकारी ने बताया कि जितने भी लोगों की मौत हुई है, संकरी गली में भगदड़ की वजह से हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Oct 2022, 8:56 AM
;