स्पेसएक्स ने एलन मस्क के यौन दुराचार मामले को दबाया था, पीड़ित अटेंडेंट को ढाई लाख डॉलर का किया भुगतान

स्पेसएक्स कॉरपोरेट फ्लाइट में चालक दल के सदस्य के रूप में काम करने वाली कथित पीड़िता ने दावा किया है कि मस्क ने उसे मसाज करने के लिए कहा और अनुचित तरीके से छुआ था। स्पेसएक्स के लिए उड़ान परिचारक ने कहा कि मस्क ने मसाज के दौरान उसके साथ गलत व्यवाहर किया था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

करीब 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण डील के बीच एलन मस्क एक और विवाद में घिर गए हैं। शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उनकी अंतरिक्ष यान कंपनी स्पेसएक्स ने एक फ्लाइट अटेंडेंट को 250,000 डॉलर का भुगतान किया था ताकि मस्क द्वारा उसके साथ किया गया यौन दुराचार का मामला दबाया जा सके।

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्पेसएक्स कॉरपोरेट फ्लाइट में चालक दल के सदस्य के रूप में काम करने वाली कथित पीड़िता ने दावा किया है कि मस्क ने उसे अनुचित तरीके से छुआ और मसाज करने के लिए कहा था। स्पेसएक्स के लिए उड़ान परिचारक ने कहा कि मस्क ने मसाज के दौरान उसके साथ गलत व्यवाहर किया था।

साक्षात्कार और दस्तावेजों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने मस्क पर सहमति के बिना उसके पैर को रगड़ने और एरोटिक मसाज के बदले उसके लिए एक घोड़ा खरीदने की बात कहने का आरोप लगाया था। मसाज के दौरान मस्क ने उसके साथ कथित तौर पर अशलील हरकतें भी कीं।


पत्र में यह भी कहा गया है कि परिचारक ने घोड़ा लेने के लिए मना कर दिया था और बिना किसी यौन आचरण के मसाज करना जारी रखा था। पत्र में कहा गया है कि परिचारक ने मस्क से कहा कि वह पैसों के लिए कुछ भी नहीं (यौन संबंध) करेगी। यह घटना कथित तौर पर लंदन की उड़ान के दौरान हुई थी।

यह घटना 2016 में हुई थी और परिचारक के एक मित्र द्वारा हस्ताक्षरित और उसके दावे के समर्थन में तैयार किए गए एक घोषणापत्र में इसकी सूचना दी गई थी। पत्र के अनुसार, परिचारक ने दोस्त को बताया कि फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी लेने के बाद उसे एक मसाज करने वाले के रूप में लाइसेंस प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया गया ताकि वह मस्क की मसाज कर सके।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह घटना मस्क के गल्फस्ट्रीम जी650ईआर पर एक निजी केबिन में हुई थी। मस्क ने इनसाइडर से कहा कि उन्हें जवाब देने के लिए और समय चाहिए, साथ ही यह भी कहा कि इस कहानी में और भी बहुत कुछ है। मस्क ने एक ईमेल में कहानी को 'राजनीति से प्रेरित हिट पीस' बताते हुए कहा, "अगर मैं यौन उत्पीड़न में शामिल हूं, तो यह मेरे पूरे 30 साल के करियर में पहली बार प्रकाश में क्यूं आया।"

मस्क वर्तमान में ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए काफी मशक्कत कर रहे हैं और जब तक उन्हें मंच पर नकली अकाउंट की वास्तविक संख्या का पता नहीं चल जाता है, तब तक उन्होंने सौदे को रोक दिया है। मस्क ने गुरुवार को कहा कि आने वाले महीनों में उन पर राजनीतिक हमले नाटकीय रूप से बढ़ेंगे क्योंकि वह रिपब्लिकन के समर्थन में हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia