अमेरिकी हमले में मारे गए ईरान के कमांडर सुलेमानी के जनाजे में भगदड़, 35 लोगों की मौत, रोते-बिलखते दिखे लोग

अमेरिकी हमले में मारे गए ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी को आखिरी विदाई देने के लिए उनके गृह नगर करमान की सड़कों पर लाखों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान मची भगदड़ में करीब 35 लोगों की मौत हो गई, जबकि 48 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इराक में अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए ईरान के सैन्य कमांडर कसिम सुलेमानी की तेहरान के केरमन शहर में मंगलवार को अंतिम शव यात्रा के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। बता दें कि इराक की राजधानी बगदाद में अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास पिछले शुक्रवार को हुए अमेरिकी हवाई हमले में सुलेमानी की मौत हो गई थी।

अलजजीरा के अनुसार, ईरान के कुद्स फोर्स के प्रमुख सुलेमानी के अंतिम संस्कार में शामिल होने हजारों लोग इकट्ठा हुए थे। ऑनलाइन पोस्ट किए गए शुरुआती वीडियो में लोगों को सड़क पर असहाय पड़े और अन्य कई लोगों को रोते हुए और उनकी सहायता करने का प्रयास करते हुए देखा गया है।

ईरान की आपात चिकित्सा सेवा के प्रमुख पीरहुसैन कौलीवंद ने इससे पहले फोन पर देश की सरकारी टीवी से भगदड़ की पुष्टि की। उन्होंने कहा, “बदकिस्मती से अंतिम संस्कार के दौरान भगदड़ के कारण हमारे कुछ हमवतन साथी घायल हो गए और कुछ लोगों की मौत हो गई है।”

तेहरान में इससे एक दिन पहले सड़कों पर जुलूस निकला था, जिसमें लगभग 10 लाख लोग शामिल हुए थे। इस दौरान तेहरान यूनिवर्सिटी के सामने नमाजे जनाजा की अगुआई कर रहे ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी सबके सामने रोते हुए देखे गए थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 7 Jan 2020, 4:57 PM
लोकप्रिय