पाकिस्तान पर फिर सर्जिकल स्ट्राइक! ईरान ने पाक में घुसकर अपने दो सैनिकों को छुड़ाया, खुफिया ऑपरेशन का किया दावा

ईरान की एलीट रिवोल्यूशनरी गार्ड ने पाकिस्तान में एक खुफिया ऑपरेशन को अंजाम देकर अपने दो सैनिकों को छुड़ा लिया है। एनाडोलु एजेंसी की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ईरान के इन दो सैनिकों का 2018 में अपहरण कर लिया गया था।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड ने पाकिस्तान में घुसकर अपने सैनिकों को रिहा करा लिया है। ईरान की फोर्स ने एक बयान में यह दावा किया है कि पाकिस्तान के अंदर एक खुफिया ऑपरेशन में अपने दो सैनिकों को छुड़ा लिया गया है। ईरान ने एक बयान में कहा, "दो-ढाई साल पहले जैश उल-अदल संगठन द्वारा बंधक बनाए गए अपने 2 बॉर्डर गार्ड को छुड़ाने के लिए मंगलवार रात एक सफल ऑपरेशन किया गया।" इस ऑपरेशन में दोनों गार्ड को छुड़ा लिया गया। इसके साथ ही ईरान तीसरा देश बन गया है, जिसने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा है। इससे पहले अमेरिका और भारत भी ऐसा कर चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि ईरान के सैनिकों ने पाकिस्तान के अवैध रूप से कब्जाए गए बलूचिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश अल-अदल के कब्जे से अपने दो सैनिकों को मुक्त कराया। ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स की ओर से जारी आधिकारिक बयान में भी इसकी पुष्टि कर दी गई है। मुक्त कराए गए ईरान के दोनों जवान उन 12 जवानों में शामिल थे, जिन्हें साल 2018 में अगवा किया गया था। इनमें से पांच को पाकिस्तानी सेना ने पहले ही छुड़ा लिया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Feb 2021, 8:50 AM