न्यूयॉर्क शूटिंग: मेट्रो में भीड़ पर सरेआम गोलियां बरसाने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, 20 से ज्यादा लोग हुए थे घायल

पुलिस ने कहा कि 62 वर्षीय जेम्स पर मंगलवार की सुबह भीड़ के समय मेट्रो में कम से कम 33 बार स्मोक ग्रेनेड सेट करने और हैंडगन से फायरिंग करने का संदेह है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में 20 से अधिक लोग घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

न्यूयॉर्क सिटी के ब्रुकलिन में एक मेट्रो ट्रेन में 10 यात्रियों को गोली मारने वाले संदिग्ध व्यक्ति को 30 घंटे की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया है। न्यूयॉर्क शहर के पुलिस आयुक्त कीचेंट सीवेल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलिस को सूचना मिलने के बाद बुधवार दोपहर मैनहट्टन में संदिग्ध फ्रैंक जेम्स को हिरासत में ले लिया गया था।

पुलिस ने कहा कि 62 वर्षीय जेम्स पर मंगलवार की सुबह भीड़ के समय मेट्रो में कम से कम 33 बार स्मोक ग्रेनेड सेट करने और हैंडगन से फायरिंग करने का संदेह है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में 20 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें से 10 को गोलियां लगीं थी, हालांकि किसी को भी जान का खतरा नहीं है।


संदिग्ध पर आतंकवादी और बड़े पैमाने पर परिवहन प्रणालियों के खिलाफ अन्य हिंसक हमलों पर एक संघीय प्रतिबंध का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। न्यूयॉर्क के पूर्वी जिले के लिए अमेरिकी अटॉर्नी ब्रायन पीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर दोषी ठहराया जाता है, तो उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा सकती है। अधिकारियों ने मंगलवार की रात जेम्स को संदिग्ध व्यक्ति के रूप में पहचाना था। कोई संभावित मकसद स्पष्ट नहीं है, और आगे की जांच जारी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia