पाकिस्तान पर हमले की तैयारी में तालिबान! डूरण्ड रेखा पर बाड़ लगाने को लेकर दोनों देशों के बीच जबरदस्त तनाव

काबुल में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने कहा कि वह डूरण्ड रेखा पर और अधिक बाड़ लगाने की अनुमति नहीं देगी, जो अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा पर स्थित है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

काबुल में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने कहा कि वह डूरण्ड रेखा पर और अधिक बाड़ लगाने की अनुमति नहीं देगी, जो अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा पर स्थित है। मीडिया की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली।

पूर्वी क्षेत्र के लिए सीमा बलों के कमांडर मौलवी सनाउल्लाह संगीन ने बुधवार को टोलो न्यूज को बताया कि हम किसी भी समय, किसी भी रूप में बाड़ लगाने की अनुमति नहीं देंगे। उन्होंने पहले जो कुछ भी किया हो, लेकिन हम अब इसकी अनुमति नहीं देंगे।


संगीन की टिप्पणी पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान के जवाब में थी कि डूरण्ड रेखा पर बाड़ लगाने के मुद्दे पर राजनयिक चैनलों के माध्यम से चर्चा की जाएगी। डूरण्ड रेखा पर पाकिस्तानी सेना की आवाजाही को रोकने के लिए तालिबान 30 से अधिक चौकियां बना रहा है।

कमांडर सनाउल्लाह संगीन ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तानी सेना लंबे समय से कुनार प्रांत पर हमले शुरू कर रही है और अफगान पक्ष अब से इसी तरह की कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा, आपने कुछ दिन पहले देखा कि उन्होंने (पाकिस्तानी सेना ने) कुछ मोर्टार दागे थे। जिसके जवाब में हमने 32 मोर्टार दागे थे।


टोलो न्यूज ने बताया कि कुनार के निवासियों ने तालिबान से लाइन पर बाड़ लगाने से रोकने का आह्वान किया। निवासी मट्टियुल्ला मोमंद ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा बनाई गई बाड़ ने हमारे भाइयों, रिश्तेदारों और जनजातियों को अलग कर दिया है।

आईएएनएस के इनपटु के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Jan 2022, 2:34 PM