पुतिन और यूरोपीय संघ के नेता के बीच बातचीत, यूक्रेन में मानवीय मुद्दों को लेकर हुई चर्चा

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने सोमवार को फोन पर बातचीत के दौरान यूक्रेन में मानवीय मुद्दों पर चर्चा की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने सोमवार को फोन पर बातचीत के दौरान यूक्रेन में मानवीय मुद्दों पर चर्चा की। क्रेमलिन ने एक बयान में यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुतिन ने फोन पर बातचीत में जोर देकर कहा कि रूसी सेना नागरिकों के जीवन को बचाने के लिए हर संभव उपाय कर रही है और मुख्य खतरा यूक्रेन के राष्ट्रवादियों से है, जो नागरिकों के पीछे छिपकर आतंकवादियों की रणनीति का इस्तेमाल करते हैं।

बयान के अनुसार, पुतिन ने कहा कि जहां रूसी सेना ने मानवीय गलियारों से नागरिकों को निकालने की सुविधा के लिए कई बार युद्धविराम की घोषणा की है, वहीं यूक्रेन के राष्ट्रवादियों ने नागरिकों को जाने से रोकने के लिए हिंसा का इस्तेमाल किया।


बयान में कहा गया है कि उन्होंने यूरोपीय संघ से लोगों के जीवन को बचाने में वास्तविक योगदान देने और कीव अधिकारियों पर दबाव बनाने और उन्हें मानवीय कानून का सम्मान करने के लिए मजबूर करने की अपील की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia