बाइडेन के बयान के बाद पाकिस्तान और अमेरिका में तनातनी, पाक सरकार ने अमेरिकी राजदूत को तलब किया

विदेश मंत्री का बयान राष्ट्रपति बाइडन के बयान क बाद सामन आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक हो सकता है क्योंकि देश के पास बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की देश की परमाणु संपत्ति के बारे में टिप्पणी के बाद आधिकारिक सीमांकन के लिए पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम को तलब किया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, कराची में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा: मैंने प्रधानमंत्री के साथ इस पर चर्चा की है और हमने पाकिस्तान में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत डोनाल्ड ब्लोम को आधिकारिक सीमांकन के लिए पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में बुलाया है। उन्होंने कहा, जहां तक पाकिस्तान की परमाणु संपत्ति की सुरक्षा का सवाल है, हम अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के अनुसार सभी अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करते हैं।

9 मार्च को पाकिस्तान में भारत द्वारा आकस्मिक रूप से मिसाइल दागे जाने का हवाला देते हुए, पाक विदेश मंत्री ने कहा: जहां तक हमारे पड़ोस में मेरा संबंध है, यदि परमाणु सुरक्षा और सुरक्षा के संबंध में कोई प्रश्न है, तो उन प्रश्नों को हमारे पड़ोसी भारत को निर्देशित किया जाना चाहिए, जिन्होंने हाल ही में गलती से, पाकिस्तानी क्षेत्र में मिसाइल दागी थी। यह न केवल गैर-जिम्मेदाराना है, असुरक्षित है बल्कि परमाणु सक्षम देशों की सुरक्षा के बारे में वास्तविक चिंताएं भी पैदा करता है।


उन्होंने कहा- मैं राष्ट्रपति बाइडन की टिप्पणी से हैरान हूं .. मेरा मानना है कि यह ठीक उसी तरह की गलतफहमी है जो तब पैदा होती है जब जुड़ाव की कमी होती है। सौभाग्य से, हमने जुड़ाव की कोशिश की है। हमने अपने द्विपक्षीय संबंधों की 75वीं वर्षगांठ को विदेश विभाग और पाकिस्तान के विदेश मंत्री के स्तर पर बहुत ही आकर्षक तरीके से चिह्न्ति किया है। अगर यह इस तरह की चिंता थी, तो मुझे लगता है कि मेरे साथ उस बैठक में इसे उठाया गया होता।

विदेश मंत्री का बयान राष्ट्रपति बाइडन के बयान क बाद सामन आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक हो सकता है क्योंकि देश के पास बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने गुरुवार को डेमोक्रेटिक कांग्रेस अभियान समिति के स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;