आतंकी हाफिज सईद के बेटे की हुई हत्या? 4 दिनों से है लापता, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI भी ढूंढने में नाकाम

हाफिज सईद मुंबई में हुए 26/11 आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड है। वो इस्लामी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LET) का सह-संस्थापक है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद के बेटे मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद की पाकिस्तान में हत्या की खबर है। कमालुद्दीन सईद पिछले 26 सितंबर से लापता है। खबरों के मुताबिक, पेशावर में कार में आए बदमाशों ने कमालुद्दीन सईद का अपहरण कर लिया था। तभी से वह लापता है। उसे लगातार ढूंढने की कोशिश की जा रही है। आईएसआई भी उसे अभी तक ढूंढने में नाकाम रही है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि हाफिज सईद के बेटे कमालुद्दीन सईद की डेड बॉडी जब्बा घाटी इलाके में मिली है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

हाफिज सईद मुंबई में हुए 26/11 आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड है। वो इस्लामी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LET) का सह-संस्थापक है। हाफिज सईद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सरगना भी है। लश्कर-ए-तैयबा (LET) को दुनिया के कई देश आतंकी संगठन घोषित कर चुके हैं। इसमें भारत, अमेरिका, यूरोपीय संघ, ऑस्ट्रेलिया और रूस शामिल हैं। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी LET को आतंकी संगठन मानता है।

मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले में 18 सुरक्षा कर्मियों समेत 166 लोग मारे गए थे। इस दौरान 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। मारे गए लोगों में कुछ विदेशी नागरिक भी शामिल थे। हाफिज पर अमेरिका ने 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा है।

हाफिज जमात उद दावा की आड़ में हाफिज दहशत फैलाने का काम करता है। लाहौर से 50 किलोमीटर की दूरी पर मुरीदके नाम का शहर है। शहर को 1910 में अंग्रेजों ने बसाया था। यहीं से सईद सभी तरह की गतिविधियां चलाता है। मुरीदके में हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा का हेडक्वार्टर है। यहीं पर हाफिज एक बड़ा मदरसा चलाता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;