पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा आंतकी हमला, पांच नागरिकों की मौत, 4 हमलावरों को मार गिराया गया

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) में गोलीबारी और ग्रेनेड हमले में करीब 5 नागरिकों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए हैं। पीएसएक्स की इमारत में चार आतंकवादियों ने धावा बोलने के बाद गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने कहा कि सभी चारों आतंकवादी मारे गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) में गोलीबारी और ग्रेनेड हमले में करीब 5 नागरिकों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए हैं। यह जानकारी जियो न्यूज की रिपोर्ट से मिली। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएसएक्स की इमारत में चार आतंकवादियों ने धावा बोलने के बाद गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने कहा कि सभी चारों आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड हमला किया और अंधाधुंध गोलीबारी के बाद इमारत के अंदर प्रवेश किया। रेंजर्स और पुलिस के जवान इमारत के अंदर घुस गए हैं और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

घायल लोगों में पीएसएक्स इमारत के बाहर तैनात एक पुलिस अधिकारी और सुरक्षा गार्ड भी शामिल है। वहीं आसपास के इलाकों को पुलिस और रेंजर्स के जवानों ने सील कर दिया है। पीएसएक्स इमारत के अंदर से लोगों को पीछे के दरवाजे से बाहर निकाला गया। पीएसएक्स के निदेशक आबिद अली हबीब ने कहा, "पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है।" उन्होंने आगे कहा, "वे पाकिर्ंग एरिया से आए और सभी पर खुलेआम गोलीबारी करने लगे।"

कराची के आईजी का कहना है कि हमलावरों ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों के कपड़े पहने हुए थे, जो वो ऑफ ड्यूटी पर पहनते हैं। आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हमला किया और एक बैग ले जा रहे थे, जिसमें संभवत: विस्फोटक हो सकता है। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के आस-पास के इलाके को खाली करा लिया गया है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के भर्ती कराया गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 29 Jun 2020, 12:36 PM
लोकप्रिय