माली में सैन्य ठिकानों को आतंकियों ने बनाया निशाना, 53 सैनिकों की मौत, कई घायल

भारी हथियारों से लैस बंदूकधारी मोटरबाइक और गाड़ियों से पहुंचे और तीन अलग-अलग पड़ावों पर हमले को एक साथ शुरू करने के लिए तीन समूहों में बंट गए। हमले की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि सैनिकों को चौकी खाली करने और स्थिति नियंत्रित करने में कई घंटे लगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

माली में एक सैन्य चौकी पर आतंकवादी हमले में कम से कम 53 सैनिक मारे गए हैं। सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पश्चिम अफ्रीकी देश में हमला शुक्रवार शाम को उस समय हुआ, जब आतंकवादियों ने मेनका क्षेत्र के इंडेलिमने में शिविर पर हमला कर दिया।

देश के संचार मंत्री, याया संगारे ने ट्विटर पर कहा कि क्षेत्र में भेजे गए सैन्य बल ने एक नागरिक सहित 54 शव बरामद किए हैं, और 10 जीवित लोग मिले हैं। साथ ही महत्वपूर्ण रूप से संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। मंत्री ने कहा, "स्थिति नियंत्रण में है।" उन्होंने कहा कि शवों की शिनाख्त की जा रही है।

सैन्य सूत्रों ने इससे पहले एफे न्यूज को बताया कि मौतों के अलावा, कई लोग घायल भी हुए हैं और बड़ी मात्रा में संपत्ति का नुकसान हुआ है।

हमले के विवरण के बारे में जो ज्ञात हैं उसके मुताबिक, भारी हथियारों से लैस बंदूकधारी मोटरबाइक और वाहनों से पहुंचे और तीन अलग-अलग पड़ावों पर हमले को एक साथ शुरू करने के लिए तीन समूहों में विभाजित हो गए।

इस हमले की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि सैनिकों को चौकी खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा और मालियन आर्म्ड फोर्सेज (एफएएमए) को क्षेत्र में स्थिति नियंत्रित करने में कई घंटे लगे।

लोकप्रिय