'वीटी-4' टैंक को लेकर सेना प्रमुख ने ठोका ताल, कहा- इसके शामिल होने से हमारी डिफेंस क्षमताओं को मिलेगा बढ़ावा

पाकिस्तान के थल सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने अत्याधुनिक चीनी मूल के 'वीटी-4' टैंक को स्ट्राइक फॉर्मेशन में शामिल होते हुए देखने के लिए गुजरांवाला का दौरा किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के थल सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने अत्याधुनिक चीनी मूल के 'वीटी-4' टैंक को स्ट्राइक फॉर्मेशन में शामिल होते हुए देखने के लिए गुजरांवाला का दौरा किया। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने यह जानकारी दी। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने जनरल कमर का हवाला देते हुए कहा, "वीटी-4 टैंक पाकिस्तान-चीन रणनीतिक सहयोग और रक्षा सहयोग का एक और प्रतीक है और इसके शामिल होने से हमारी डिफेंस क्षमताओं को बढ़ावा मिलेगा।"

उन्होंने वीटी-4 टैंक का प्रदर्शन भी देखा, जो एक 'मजबूत युद्धक मशीन' है। आईएसपीआर ने कहा कि इसका शानदार कवच सुरक्षा, उच्च गतिशीलता और असाधारण मारक क्षमता के आधार पर, वीटी-4 की तुलना दुनिया के किसी भी आधुनिक मुख्य युद्धक टैंक से की जा सकती है।


एक ऑटो ट्रांसमिशन सिस्टम और गहरे पानी में फोजिर्ंग ऑपरेशन क्षमता से लैस, इसे 'स्ट्राइक फॉर्मेशन के एक शक्तिशाली हथियार के रूप में' माना जाता है। सीओएएस ने वीटी-4 के गतिशील एकीकृत प्रशिक्षण सिम्युलेटर का भी दौरा किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia