जापान में कोविड से मौत का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा, एक दिन में गई 415 लोगों की जान

देश इस समय महामारी की आठवीं लहर से गुजर रहा है। लेकिन दुनिया के अन्य देशों के विपरीत यहां की सरकार द्वारा जापान में मास्क पहनना कभी भी अनिवार्य नहीं किया गया है। 11 अक्टूबर को जापान ने दुनिया के कुछ सख्त सीमा नियंत्रणों को भी समाप्त कर दिया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

चीन में कोरोना की नई लहर में संक्रमितों के आंकड़ों में उछाल के बीच जापान में बुधवार को 415 कोरोना मरीजों की मौतें दर्ज कीं गई, जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में बुधवार को 216,219 नए कोविड मामले सामने आए, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में 4 प्रतिशत अधिक है।

देश इस समय महामारी की आठवीं लहर से गुजर रहा है। लैटेस्ट कोविड टैली इस साल अगस्त के लगभग 2,60,000 प्रति दिन के रिकॉर्ड उच्च स्तर के करीब है। देश भर में 28 मिलियन से अधिक मामलों के साथ जापान में वायरस से मरने वालों की संख्या 55,000 से अधिक हो गई है। जापान टाइम्स ने बताया कि कोविड वायरस का पुनरुत्थान विदेश से व्यक्तिगत यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने के बाद आया है।


रिपोर्ट में कहा गया, "जापान ने घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद के लिए निवासियों के लिए एक सब्सिडी कार्यक्रम भी शुरू किया।" जापान में आगंतुकों का आगमन नवंबर में लगभग 10 लाख तक पहुंच गया। इससे पहले कोविड ने दो साल से अधिक समय तक देश के पर्यटन को प्रभावी रूप से रोक दिया था।

जापान इस समय हर दिन 2 लाख से अधिक नए कोविड मामलों की रिपोर्ट कर रहा है। कुछ अन्य देशों के विपरीत, सरकार द्वारा जापान में मास्क पहनना कभी भी अनिवार्य नहीं किया गया है। 11 अक्टूबर को जापान ने दुनिया के कुछ सख्त सीमा नियंत्रणों को भी समाप्त कर दिया। प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन पर भरोसा जताया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */