चीन में फिर लौटा कोरोना का खौफ! संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कई इलाकों में लॉकडाउन, बंद किए गए स्कूल-कॉलेज

चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिमी शहरों में कोरोना संक्रमण तेजी बढ़ रहा है। बताया जा रहा है कि बाहर से आए कुछ यात्रियों को कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है। बढ़ते मामलों के बीच बड़ी संख्या में टेस्टिंग की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस की दहशत लौट आई है। चीन के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चीन सरकार अलर्ट हो गई है। देश में कई तरह की पाबंदिया लगा दी गई हैं। हवाई उड़ानें रद्द की जा रही हैं। कई इलाकों में स्कूल और कॉलेज बंद किए जा रहे हैं। आलम यह है कि कुछ जगहों पर लॉकडाउन भी लगाना पड़ा है।

चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिमी शहरों में कोरोना संक्रमण तेजी बढ़ रहा है। बताया जा रहा है कि बाहर से आए कुछ यात्रियों को कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है। बढ़ते मामलों के बीच बड़ी संख्या में टेस्टिंग की जा रही है। साथ ही टूरिस्ट स्पॉट बंद कर दि गए हैं, संक्रमण वाली जगहों पर एंटरटेनमेंट वैन्यू भी बंद कर दिए गए हैं।


चीन के Lanzhou इलाके में लोगों से अपील की गई है कि वह घर से बाहर ना निकलें। अगर जरूरी काम नहीं है तो लोगों से घर में रहने की अपील की गई है। जो अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं उन्हें उन्हें कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने को कहा जा रहा है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चीन की सरकार ने की सख्त कदम उठाए हैं। Xi'an और Lanzhou क्षेत्रों में 60 फीसदी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। खबरों में कहा जा रहा है कि मंगोलिया क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से कोयले के आयात पर भी असर पड़ सकता है। सरकार यह सख्ती कर रही है क्योंकि वह देश में कोरोना का एक भी सक्रिय मरीज नहीं चाहती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;