नेपाल के पोखरा से जोमसोम के लिए निकला विमान हुआ लापता, प्लेन में 4 भारतीयों समेत 22 लोग थे सवार

नेपाल में लापता विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक भी शामिल हैं। बाकी यात्री नेपाली नागरिक हैं। विमान में चालक दल समेत 22 लोग सवार थे। यह विमान डबल इंजन वाला था। विमान की तलाश के लिए हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं। नेपाल की सरकार ने यह जानकारी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नेपाल के पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ा तारा एयरलाइंस का विमान लापता हो गया है। इस विमान में 4 भारतीय नागरिक और 3 जापानी नागरिक भी शामिल हैं। बाकी यात्री नेपाली नागरिक हैं। विमान में चालक दल समेत कुल 22 लोग सवार थे। यह विमान डबल इंजन वाला था। विमान की तलाश शुरू कर दी गई है।

मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने बताया, "विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर उसे माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया था, जिसके बाद वह संपर्क में नहीं आया।"


नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल ने कहा, “गृह मंत्रालय ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं। यह हेलीकॉप्टर लापता विमान की तलाश में जुट गए हैं”

नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया, "नेपाली सेना के एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर को लेटे, मस्टैंग के लिए रवाना किया गया है, जो लापता तारा एयर विमान का संदिग्ध दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र है।"


नेपाल के काठमांडू में भारतीय दूतावास ने एक लापता विमान के संबंध में एक आपातकालीन हॉटलाइन नंबर, +977-9851107021 जारी किया है। विमान में 4 भारतीयों समेत 22 लोगों सवार थे। दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा, "दूतावास उनके परिवार के संपर्क में है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 May 2022, 11:24 AM