इस देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ रची गई बड़ी साजिश, बाल-बाल बची जान

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी रविवार को उनके सरकारी आवास को निशाना बनाकर एक ड्रोन द्वारा किए गए हत्या के प्रयास में बाल-बाल बचे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी रविवार को उनके सरकारी आवास को निशाना बनाकर एक ड्रोन द्वारा किए गए हत्या के प्रयास में बाल-बाल बचे हैं। सेना ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट, इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि राजधानी के केंद्र में भारी किलेबंद ग्रीन जोन में एक अज्ञात ड्रोन बम ने अल-कदीमी के निवास पर हमला किया, लेकिन प्रधानमंत्री हमले से बच गए।

मीडिया कार्यालय ने कहा, "प्रधानमंत्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है और उनका स्वास्थ्य अच्छा है।" बयान में और ब्योरा दिए बिना कहा गया कि इराकी सुरक्षा बल हत्या के प्रयास की दिशा में सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं।


अपने आधिकारिक पेज पर एक ट्वीट में, अल-कदीमी ने कहा कि वह ठीक थे और उन्होंने इराक की खातिर सभी से शांत और संयम रखने का आह्वान किया। अल-कदीमी ने कहा, "देशद्रोह के रॉकेट लोगों की सुरक्षा को बनाए रखने और कानून को लागू करने के लिए हमारे वीर सुरक्षा बलों की दृढ़ता और दृढ़ संकल्प को नहीं हिलाएंगे।"

हत्या का प्रयास पिछले महीने के चुनावों के परिणामों के विरोध के बाद हुआ। शुक्रवार का विरोध ग्रीन जोन के बाहर सुरक्षा बलों के साथ बाद में झड़प में बदल गया, जिसमें कुछ मुख्य सरकारी कार्यालय और विदेशी दूतावास हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, संघर्ष में दो प्रदर्शनकारी मारे गए और दर्जनों प्रदर्शनकारी और सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।


10 अक्टूबर को संसदीय चुनावों में, प्रमुख शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सदर के नेतृत्व में सदरवादी आंदोलन ने 70 से अधिक सीटों के साथ बढ़त हासिल की, जबकि अल-फतह (विजय) गठबंधन ने 2018 के चुनावों में 47 की तुलना में 17 सीटों पर कब्जा किया। परिणामों से असंतुष्ट राजनीतिक दलों ने कहा कि चुनावों में हेराफेरी की गई और वे मनगढ़ंत परिणामों को स्वीकार नहीं करेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Nov 2021, 10:17 PM