एक और युद्ध की आहट? बौखलाए पाकिस्तान ने भी ईरान पर की एयरस्ट्राइक, अब पलटवार की तैयारी में ईरान

पाकिस्तान की वायुसेना ने पूर्वी ईरान के सरवन शहर में बलूच आतंकी समूह पर एयरस्ट्राइक किया है। इससे दोनों देशों में तनाव पैदा हो गया था। दोनों देशों ने एक दूसरे के राजदूतों को वापस भेज दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दुनिया में एक और युद्ध की आहट देने लगी है। ईरान ने मंगलवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकी संगठन जैश अल अदल के ठिकानों पर हमला किया था। हमले के 24 घंटे बाद बौखलाया पाकिस्तान ने ईरान पर पलटवार किया है। पाकिस्तान की वायुसेना ने पूर्वी ईरान के सरवन शहर में बलूच आतंकी समूह पर एयरस्ट्राइक किया है। इससे दोनों देशों में तनाव पैदा हो गया था। दोनों देशों ने एक दूसरे के राजदूतों को वापस भेज दिया था। साथ ही पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया ने अभी इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी है कि हमला कहां और कब किया गया।

पाकिस्तान में हमले के बाद सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में ईरानी ठिकाने हाई अलर्ट पर हैं। वे जवाबी हमलों की तैयारी कर रहे हैं। जाहेदान में शाहिद अली अरबी एयर बेस को अलर्ट पर रखा गया है। अब ईरान पलटवार की तैयारी कर रहा है।

इससे पहले ईरान की एयरस्ट्राइक से पाकिस्तान में खलबली मच गई थी। ईरान ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान के पहाड़ों में आतंकी संगठन जैश अल-अदल संगठन के ठिकानों को निशाना बनाया था। ईरान ने दावा किया था कि उसने एयरस्ट्राइक कर आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया है।

जैश अल-अदल ने हमले की पुष्टि

पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश अल-अदल ने ईरान द्वारा किए गए हमले की पुष्टि की थी। आतंकी संगठन ने कहा था कि ईरान ने मिसाइल और ड्रोन की मदद से हमला किया। हमले को कम से कम 6 ड्रोन और कई मिसाइलों के जरिए अंजाम दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;