हमास के साथ युद्ध में इजरायल के तीन और सैनिक मारे गए, गाजा में मारे गए जवानों की संख्या 137 पहुंची

हमास के 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला करने और 130 लोगों को बंधक बनाने के जवाब में इजरायली सेना के गाजा में हवाई हमलों और जमीनी अभियान शुरू करने के बाद से गाजा में 20000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि उसे हमास के लड़ाकों से भारी चुनौती मिल रही है।

हमास के साथ युद्ध में इजरायल के तीन और सैनिक मारे गए, गाजा में मारे गए जवानों की संख्या 137 पहुंची
हमास के साथ युद्ध में इजरायल के तीन और सैनिक मारे गए, गाजा में मारे गए जवानों की संख्या 137 पहुंची
user

नवजीवन डेस्क

इजरायल की सेना इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने घोषणा की है कि गुरुवार को उत्तरी गाजा में हमास के साथ लड़ाई में उसके तीन और सैनिक मारे गए हैं और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इसी के साथ युद्ध में जान गंवाने वाले इजरायली सैनिकों की कुल संख्या 137 हो गई है।

गुरुवार को मारे गए जवानों की पहचान नाहल ब्रिगेड की 931वीं बटालियन के हाशमोनैम के सार्जेंट लवी घासी (19), रमत गण के लेफ्टिनेंट याकोव एलियाट (20) और शादमोट ड्वोरा के लेफ्टिनेंट ओमरी श्वार्ट्ज (21) के रूप में हुई है। इजरायली सेना ने यह भी कहा कि गाजा में लड़ाई में पांच और सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं।


उत्तरी गाजा में हमास की जवाबी कार्रवाई में घायल नाहल ब्रिगेड की 50वीं बटालियन के दो सैनिक, ओकेट्ज़ कैनाइन यूनिट का एक जवान, 460वीं बख्तरबंद ब्रिगेड की 532वीं बटालियन का एक अधिकारी और किरयाती ब्रिगेड की 9218वीं बटालियन का एक रिजर्व सैनिक सेना के अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज किया जा रहा है।

इजरायली सेना को गाजा पट्टी में सैन्य अभियान शुरू करने के बाद से हमास के लड़ाकों से भीषण चुनौती मिल रही है। 7 अक्टूबर को जब हमास ने इज़रायल पर हमला किया और 130 लोगों को बंधक बना लिया, तब से इज़रायल में कम से कम 1,200 नागरिक और सैनिक मारे गए हैं, जबकि हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा में इजरायल के हमलों में मारे गए लोगों की संख्या 20,000 के पार पहुंच गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;