दुनिया की 5 बड़ी खबरें: इजरायल में कार सेक्स के वीडियो पर UN 'हैरान', इस्लामाबाद में पहले हिंदू मंदिर के निर्माण को मंजूरी

संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि इजराइल में संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक कार में कथित सेक्स एक्ट फुटेज से हैरान-परेशान करने वाली हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में पहले हिंदू मंदिर के निर्माण के लिए 10 करोड़ पीकेआर के एक अनुदान को मंजूरी दे दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

रवि प्रकाश

इजरायल में कार सेक्स एक्ट के वीडियो पर संयुक्त राष्ट्र 'हैरान'

संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि इजराइल में संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक कार में कथित सेक्स एक्ट फुटेज से हैरान-परेशान करने वाली हैं। इसकी जानकारी मीडिया को शनिवार को दी गई।बीबीसी न्यूज के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि यह घटना संयुक्त राष्ट्र को हैरान और परेशान करने वाली है। यह आचरण घृणित है।वायरल वीडियो 18 सेकंड की है, जिसको घिनौना बताते हुए उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के आंतरिक निगरानी सेवा के कार्यालय के नेतृत्व में इसपर तेजी से जांच चल रही है।दुजारिक ने बीबीसी से कहा, "इस तरह के कृत्य की जांच होगी। अगर संयुक्त राष्ट्र का

कोई भी कर्मचारी इनमें लिप्त पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा, हम उनपर कार्रवाई करेंगे।"इस वीडियो को तेल अवीव के समुद्र के किनारे एक मुख्य सड़क पर रिकॉर्ड किया गया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

काबुल विस्फोट में 2 अफगान मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की मौत

अफगानिस्तान में शनिवार को एक बम विस्फोट में अफगानिस्तान स्वतंत्र मानवाधिकार आयोग (एआईएचआरसी) के दो कर्मचारियों की मौत हो गई। इसकी जानकारी पुलिस ने दी।यह विस्फोट सुबह करीब 7.45 बजे राजधानी के बोटखाक में हुआ, जहां दोनों कर्मचारी ऑफिस जा रहे थे।काबुल के पुलिस प्रवक्ता फिरदौस फरमाज ने एफे न्यूज को बताया, "मैग्नेटिक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से विस्फोट हुआ है।"एआईएचआरसी के प्रवक्ता मुहम्मद रजा जाफरी ने एफे समाचार को बताया कि इस हादसे में मरने वालों में एक महिला शामिल थीं, लेकिन उन्होंने उस महिला का नाम नहीं बताया।इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी समूह ने नहीं ली है।

इस्लामाबाद में पहले हिंदू मंदिर के निर्माण को मंजूरी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में पहले हिंदू मंदिर के निर्माण के लिए 10 करोड़ पीकेआर के एक अनुदान को मंजूरी दे दी है। यह खुलासा शनिवार को जारी एक रिपोर्ट से हुआ। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, धार्मिक मामलों के मंत्री पीर नूरुल हक कादरी ने शुक्रवार को एक बैठक के दौरान खान को अनुदान के लिए अनुरोध किया था।इस बैठक में मानवाधिकार के लिए संघीय संसदीय सचिव लाल चंद माल्ही, पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के संस्थापक रमेश वंकवानी और धार्मिक अल्पसंख्यकों से संबंधित कई अन्य एमएनए भी शामिल थे।प्रतिनिधिमंडल ने राजधानी में पहले मंदिर के निर्माण के लिए सरकार से समर्थन मांगा, जिस पर प्रधानमंत्री ने मौखिक स्वीकृति दे दी।हक ने डॉन न्यूज को बताया कि इस संबंध में समरी पहले ही प्रधानमंत्री सचिवालय को भेज दी गई थी।मंत्री ने कहा, "हम मामले को आगे बढ़ाएंगे .. और उम्मीद है कि अगले सप्ताह इस पर हस्ताक्षर किया जाएगा।"श्री कृष्ण मंदिर का प्रबंधन हिंदू पंचायत इस्लामाबाद देखेगा।

ग्लासगो के होटल में चाकू से हमला करने वाले की पुलिस की गोली से मौत

स्कॉटलैंड के ग्लासगो शहर के होटल में एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर दिया। बाद में पुलिस की गोली से हमलावर की मौत हो गई। शुक्रवार रात को एक बयान में पुलिस स्कॉटलैंड असिस्टेंट चीफ कॉन्स्टेबल स्टीव जॉनसन ने कहा, "सशस्त्र पुलिस की गोली से हमलावर की मौत हो गई है। एक पुलिस अधिकारी समेत छह अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक की स्थिति गंभीर लेकिन स्थिर है।"शुक्रवार को इस घटना के बाद सूत्रों ने बताया कि होटल में दो अन्य लोगों की मौत हो गई। हालांकि बीबीसी ने एक रिपोर्ट में कहा है कि ऐसा लगता है कि केवल संदिग्ध ही मारा गया था।प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि वह "ग्लासगो में हुई भयानक घटना से बेहद दुखी हैं।"

अमेरिकी राज्य इलिनोइस में गोलीबारी, 2 की मौत

अमेरिकी राज्य इलिनोइस की राजधानी स्प्रिंगफील्ड में कॉफी डिस्पेंसर बनाने वाली एक कंपनी के कर्मचारी ने संयंत्र में गोलीबारी की जिससे दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। एक स्थानीय मीडिया के हवाले से सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह बन-ओ-मैटिक संयंत्र या प्लांट में शूटिंग की यह वारदात हुई।संदिग्ध माइकल कोलिन्स (48) हमले के बाद मौके से फरार हो गया और बाद में अपनी ही कार में मृत पाया गया। उसकी बॉडी के पास दो हैंडगन पाए गए जिससे पता चलता है कि उसने अपने आप को ही गोली मार अपनी जान ले ली।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

    लोकप्रिय