ताइवान में इमारत में आग लगने से 46 लोगों की दर्दनाक मौत, करीब 80 लोग घायल, कई गंभीर

स्थानीय मीडिया ने इलाके के लोगों के हवाले से बताया कि इमारत में आग लगने से पहले एक जोरदार विस्फोट जैसी आवाज सुनी गई थी, जिसकी निचली मंजिलों पर रेस्तरां, कराओके बार और एक सिनेमाघर स्थित है, जो कि अब कथित तौर पर बंद हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ताइवान के काऊशुंग शहर में गुरुवार तड़के एक बहुमंजिला आवासीय और व्यावसायिक इमारत में आग लगने से कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई और 80 लोग घायल हो गए, जिनमें से 14 की हालत गंभीर बनी हुई है। शहर की पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इमारत की आग बुझाने में दमकलकर्मियों की कई टीमों को चार घंटे से अधिक का समय लगा। दमकल विभाग ने बताया कि इमारत की निचली मंजिलों पर अनुपयोगी सामानों के ढेर के कारण आग बुझाने का अभियान बाधित हुआ। रिपोर्ट में दमकल विभाग के हवाले से बताया गया है कि घायल करीब 80 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, जिनमें 14 की हालत गंभीर है।


फिलहाल आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए हैं और जांच की जा रही है। स्थानीय मीडिया ने इलाके के लोगों के हवाले से बताया कि इमारत में आग लगने से पहले एक जोरदार विस्फोट जैसी आवाज सुनी गई थी, जिसकी निचली मंजिलों पर रेस्तरां, कराओके बार और एक सिनेमाघर स्थित है, जो कि अब कथित तौर पर बंद हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia