बांग्लादेश में चुनाव से पहले ट्रेन में लगाई आग, 5 लोगों की मौत की खबर, भारतीय सीमा से लगे कस्बे से आ रही थी ट्रेन

बांग्लादेश चुनाव से पहले ढाका में एक ट्रेन को आग के हवाले कर दिया गया। इस घटना में 5 लोगों की मौत की खबर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बांग्लादेश में 7 जनवरी को होने वाले आम चुनाव से पहले आगजनी की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक राजधानी ढाका के गोपीबाग इलाके में एक ट्रेन में आग लगने से कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई।  ट्रेन भारतीय सीमा से लगे तटीय शहर बेनापोल से आ रही थी। पैसेंजर ट्रेन बेनापोल एक्सप्रेस के चार डिब्बे आग की चपेट में आए, बता दें, आग उस समय लगी जब ट्रेन स्थानीय समयानुसार रात नौ बजे ढाका रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ रही थी।

आरोप है कि यह हमला लोगों को डराने और संसदीय चुनावों में मतदान करने से रोकने के मकसद से किया गया था। गौरतलब है कि विपक्षी पार्टियों ने चुनाव को लेकर बहिष्कार कर दिया था। विपक्षी दलों का कहना है कि शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए वहां निष्पक्ष चुनाव नहीं कराए जा सकते हैं।


उधर, रेलवे अधिकारी के अनुसार, 292 यात्रियों में से ज्यादातर भारत से घर लौट रहे थे। समाचार एजेंसी एपी ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि आग स्पष्ट तौर पर से तोड़फोड़ का मकसद लोगों को डराना था पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली पार्टी और अन्य विपक्षी दलों ने चुनावों का बहिष्कार करने की घोषणा की है।

आपको बता दें, सात जनवरी को होने वाले आम चुनाव की निगरानी के लिए 100 से अधिक विदेशी पर्यवेक्षक बांग्लादेश पहुंच गए हैं। इसमें भारत के चुनाव आयोग के तीन अधिकारी थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;