पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता, भारत ने पाक से की बात, गायब अधिकारियों की तलाश जारी

खबरों के मुताबिक, अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान में भारतीय दूतावास के कार्यकारी उच्‍चायुक्‍त गौरव अहलूवालिया की कार का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक सदस्य ने मोटरसाइकिल से पीछा किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश विरोधी बताते हुए केंद्र सरकार की ओर से पाकिस्तान के उप राजदूत को एक आपत्तिपत्र भी जारी किया गया, जिसमें इस मामले पर विरोध दर्ज कराया गया। वहीं, पहले से तनावपूर्ण भारत-पाकिस्तान संबंधों में इस घटना के बाद और तनाव बढ़ गया।

खबरों के मुताबिक, अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान में भारतीय दूतावास के कार्यकारी उच्‍चायुक्‍त गौरव अहलूवालिया की कार का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक सदस्य ने मोटरसाइकिल से पीछा किया था। बताया जाता है कि आईएसआई ने गौरव अहलूवालिया का उत्पीड़न करने और उन पर नजर रखने के लिए उनके आवास के बाहर कई कारों और बाइकों का जमावड़ा लगवा दिया था।

मार्च के महीने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय को विरोध जताते हुए एक पत्र भेजा था, जिसमें पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा उनके अधिकारियों और कर्मचारियों के लगातार उत्पीड़न को लेकर विरोध जताया गया था। भारत ने पाकिस्तानी अधिकारियों से कहा था कि इन घटनाओं की तत्काल जांच किया जाए और संबंधित एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि इस तरह आगे कोई घटना ना हो।

Published: 15 Jun 2020, 12:54 PM
लोकप्रिय
next