कीव और ल्वीव से हवाई यातायात फिर शुरू कर सकता है यूक्रेन, दो साल पहले रूस के हमले के बाद किया था बंद

राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख रोस्टिस्लाव शूरमा ने कहा कि हम यूक्रेन में हवाई यातायात बहाल करने के लिए बहुत गहनता से काम कर रहे हैं। हम निश्चित रूप से इसे लागू करने की पूरी कोशिश करेंगे।

कीव और ल्वीव से हवाई यातायात फिर शुरू कर सकता है यूक्रेन
कीव और ल्वीव से हवाई यातायात फिर शुरू कर सकता है यूक्रेन
user

नवजीवन डेस्क

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख रोस्टिस्लाव शूरमा का कहना है कि यूक्रेन राजधानी कीव और पश्चिमी शहर ल्वीव से हवाई यातायात फिर से शुरू करने पर विचार कर रहा है। यूक्रेन ने 24 फरवरी 2022 को नागरिक विमानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया था, जिस दिन रूस ने कीव के खिलाफ युद्ध शुरू किया था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रोस्टिस्लाव शूरमा ने कहा, ''हम यूक्रेन में हवाई यातायात बहाल करने के लिए बहुत गहनता से काम कर रहे हैं। हम निश्चित रूप से इसे लागू करने की पूरी कोशिश करेंगे।'' यूक्रेनी हवाई क्षेत्र में उड़ानों के लिए प्रतिबंध हटाने के लिए अनुमानित समयरेखा दिए बिना उन्होंने जोर देकर कहा, ''हवाई यातायात यूक्रेन की व्यापार और निवेश गतिविधियों का एक मौलिक रूप से महत्वपूर्ण तत्व है।''


रोस्टिस्लाव शूरमा ने आगे कहा कि यूक्रेन पर हवाई यातायात का नवीनीकरण उड़ानों की फिजिकल सुरक्षा सुनिश्चित करने की यूक्रेन की क्षमता और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों, स्वतंत्र नियामकों और बीमा कंपनियों के निर्णयों पर निर्भर करेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;