यूक्रेन ने 260 से अधिक सैनिकों को अजोवस्तल प्लांट से निकाला, कई की हालत गंभीर

पूर्वी यूक्रेन में एक प्रमुख समुद्री बंदरगाह शहर मारियुपोल में रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान सबसे खतरनाक मुकाबला देखा गया। लगभग 11 वर्ग किमी के क्षेत्र को कवर करने वाला अजोवस्तल प्लांट मारियुपोल में यूक्रेनी सेना का अंतिम होल्डआउट है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूक्रेन ने रूसी सेना से घिरे मारियुपोल के अजोवस्तल स्टील प्लांट में छिपे अपने 260 से अधिक सैनिकों को सुरक्षित निकाल लिया है। यूक्रेन की उप रक्षा मंत्री हन्ना मलियर ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि रूसी सेना से घिरे मारियुपोल के अजोवस्तल स्टील प्लांट से 260 से अधिक यूक्रेनी सैनिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार हन्ना मलियर ने कहा कि इनमे से बुरी तरह से घायल 53 सैनिकों को इलाज के लिए अजोवस्तल से नोवोआजोवस्क में एक स्वास्थ्य सुविधा में ले जाया गया, जबकि 211 अन्य सैनिकों को मानवीय गलियारे के माध्यम से ओलेनिव्का ले जाया गया है। मलियर ने कहा कि बाद में, पकड़े गए रूसियों के लिए यूक्रेनी सैनिकों के साथ आदान-प्रदान किया जाएगा।


यूक्रेनी सेना के जनरल स्टाफ की प्रेस सर्विस ने फेसबुक पर कहा कि अजोवस्तल स्टील प्लांट से यूक्रेनी सेना को निकालने का अभियान जारी है। पूर्वी यूक्रेन में एक प्रमुख समुद्री बंदरगाह शहर मारियुपोल में रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान सबसे खतरनाक मुकाबला देखा गया। लगभग 11 वर्ग किमी के क्षेत्र को कवर करने वाला अजोवस्तल प्लांट मारियुपोल में यूक्रेनी सेना का अंतिम होल्डआउट है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia