Russia Ukraine War: युद्ध की तबाही को कवर कर रही थी रूसी पत्रकार, कीव में हुई गोलाबारी में गई जान

वेबसाइट द इनसाइडर के लिए रिपोर्टिंग करने वाली एक रूसी पत्रकार ओक्साना बौलिना की कीव में गोलाबारी के दौरान मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स से यह जानकारी मिली है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

वेबसाइट द इनसाइडर के लिए रिपोर्टिंग करने वाली एक रूसी पत्रकार ओक्साना बौलिना की कीव में गोलाबारी के दौरान मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स से यह जानकारी मिली है। बुधवार को एक बयान में वेबसाइट के हवाले से कहा गया कि द इनसाइडर की पत्रकार ओक्साना बौलिना की संपादकीय कार्य के दौरान कीव में गोली लगने से मौत हो गई। वह रूसी सैनिकों द्वारा राजधानी के पोडॉल्स्क जिले में की गई गोलाबारी के बाद हुई तबाही का रात में फिल्मांकन कर रही थी।

बयान में कहा गया है कि एक अन्य नागरिक भी मारा गया है, और उनके साथ आए दो और लोग घायल हो गए है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वेबसाइट ने आगे कहा कि हम यूक्रेन में युद्ध को कवर करना जारी रखेंगे, जिसमें आवासीय क्षेत्रों की अंधाधुंध गोलाबारी जैसे रूसी युद्ध अपराध शामिल हैं, जिसके परिणामस्वरूप नागरिकों और पत्रकारों की मौत हो रही है।


रिपोर्ट में कहा गया है कि संगठन को चरमपंथी सूची में शामिल किए जाने के बाद बौलीना को रूस छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। वह एक संवाददाता के रूप में यूक्रेन गई थी, जहां वह लवीव और कीव से कई रिपोर्ट बनाने में कामयाब रही।

24 फरवरी को रूस-युक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद से कई पत्रकारों की ड्यूटी के दौरान मौत हो चुकी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Mar 2022, 11:01 AM