US Capitol: हिंसा के बाद ट्विटर का सख्त कदम, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थाई रूप से किया बंद

अमेरिका में गुरुवार को हुई हिंसा को लेकर निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है। ट्विटर की ओर से कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर खाते को भविष्य में और हिंसा की आशंका को देखते हुए स्थायी रूप से सस्पेंड किया जाता है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

अमेरिका में निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में हजारों लोगों ने कैपिटल भवन (अमेरिकी संसद भवन) पर हमला किया था। इस घटना पर कई लोग मारे भी गए थे। वहीं इस तरह की हिंसा दोबारा न हो, इसलिए सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिया है।

बता दें कि फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर पोस्ट किए गए वीडियो में डोनाल्ड ट्रंप ने यूएस कैपिटल (संसद) पर हमला करने वाले दंगाइयों को घर जाने की अपील करने से पहले 'आई लव यू' कहा था। इतना ही नहीं, उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी के अपने झूठे दावे भी दोहराए थे।

जिसके बाद बुधवार ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट 12 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था। इसके साथ ही उनके ट्विटर अकाउंट से कई ट्वीट हटा दिए थे। हालांकि अब ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को पूरी तरह से ही सस्पेंड कर दिया है।

ट्विटर ने कहा, “हमने ट्रंप के खाते से हाल के ट्वीट्स की करीबी समीक्षा की। जिसके बाद हमने देखा कि उनके ट्वीट्स को किस तरह से लिया जा रहा है।आगे के खतरे को देखते हुए हमने उनका अकाउंट स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है।”

जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने निजी ट्विटर अकाउंट के सस्पेंड होने पर अपने ऑफिसयल @POTUS अकाउंट से ट्वीट किया लेकिन ट्वीट को मिनटों में ही हटा दिया गया। हटाए गए ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, "हम चुप नहीं रहेंगे, ट्विटर फ्री स्पीच के लिए नहीं है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next