अमेरिकी संसद के बाहर गोलीबारी, कार की टक्कर से पुलिस अधिकारी की मौत, एक संदिग्ध भी मारा गया

अमेरिका में कैपिटल पुलिस प्रमुख योगानंद पिट्टमैन ने बाताय कि कैपिटल हमले में संदिग्ध और एक घायल पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है। सुश्री पिट्टमैन ने कहा कि संदिग्ध ने बैरिकेड को तोड़ते हुए हमारे दो अधिकारियों को अपनी कार से टक्कर मार दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूएस कैपिटल इलाके में फायरिंग हुई है। यूएस कैपिटल बिल्डिंग के पास एक गाड़ी ने दो पुलिस कर्मियों को टक्कर मार दी, जिसमें एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। एक संदिग्ध भी मारा गया है। फायरिंग की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कैपिटल हिल इलाके की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने अधिकारी विलियम इवांस के निधन पर शोक व्यक्त किया।

अमेरिका में कैपिटल पुलिस प्रमुख योगानंद पिट्टमैन ने बाताय कि कैपिटल हमले में संदिग्ध और एक घायल पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है। सुश्री पिट्टमैन ने कहा, “संदिग्ध ने बैरिकेड को तोड़ते हुए हमारे दो अधिकारियों को अपनी कार से टक्कर मार दी। ऐसे समय में संदिग्ध हाथ में चाकू लेकर वाहन को बाहर निकाला।”

उन्होंने कहा कि हमारे अधिकारियों ने तब उस संदिग्ध को रोका। वह कोई जवाब नहीं दे रहा था। कैपिटल पुलिस के अधिकारियों ने संदिग्ध पर गोलीबारी कर उसे ढेर कर दिया। उन्होंने कहा कि हमले में घायल दो पुलिस अधिकारियों में से एक की मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि सभी कैपिटल बिल्डिंग्स को ‘बाहरी सुरक्षा खतरे के चलते’ बंद कर दिया गया है और कर्मचारियों से कहा गया है कि वे इमारतों में एंट्री या एग्जिट’ नहीं कर सकते। रॉयटर्स ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया कि यूएस कैपिटल कॉम्प्लेक्स की सुरक्षा पर खतरे को देखते हुए उसे लॉकडाउन कर दिया गया। साथ ही कांग्रेस ऑफिस, इमारतों के आसपास की सड़कों को भी बंद कर दिया गया। मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय