एलन मस्क पर भड़के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कहा- पूरी दुनिया में झूठ फैलाता है ट्विटर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हम सभी इस बारे में चिंतित हैं कि एलन मस्क ने एक ऐसा संगठन (ट्विटर) खरीदा है, जो दुनियाभर में झूठ फैलाता है। अमेरिका में अब कोई एडिटर नहीं है। हम कैसे उम्मीद करें कि बच्चे यह समझने में सक्षम होंगे कि दांव पर क्या लगा है?

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए एलन मस्क की आलोचना करते हुए कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 'दुनिया भर में झूठ' फैलाता है।

फॉक्स बिजनेस की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन ने इलिनोइस डेमोक्रेटिक रिप्रेजेंटेटिव लॉरेन अंडरवुड और सीन कास्टेन के लिए फंडरेसिंग इवेंट के दौरान ये टिप्पणियां की।

उन्होंने कहा, "हम सभी इस बारे में चिंतित हैं कि एलन मस्क ने एक ऐसा संगठन (ट्विटर) खरीदा है, जो दुनियाभर में झूठ फैलाता है। अमेरिका में अब कोई एडिटर नहीं है। हम कैसे उम्मीद करें कि बच्चे यह समझने में सक्षम होंगे कि दांव पर क्या लगा है?"

इस बीच, 40 से अधिक संगठनों के एक समूह ने ट्विटर के शीर्ष 20 सबसे बड़े विज्ञापनदाताओं को कंपनी के वित्तपोषण को रोकने के लिए एक खुला पत्र भेजा है, जिसमें दावा किया गया है कि मंच 'नफरत और दुष्प्रचार से भरा हुआ है।'

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ट्विटर पर वापस लाने के आह्वान के बीच, मस्क ने एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल बनाने की योजना की घोषणा की है।

टेस्ला के सीईओ ने कहा कि ट्विटर किसी ऐसे व्यक्ति को अनुमति नहीं देगा, जिसे इसके नियमों का उल्लंघन करने के लिए 'प्लेटफॉर्म पर वापस आने तक' अनुमति नहीं दी जाएगी, जब तक कि हमारे पास ऐसा करने के लिए एक स्पष्ट प्रक्रिया न हो, जिसमें कम से कम कुछ और सप्ताह लगेंगे।

उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट किया, "ट्विटर किसी भी चीज के बारे में सटीक जानकारी को सेंसर नहीं करेगा।"

8 नवंबर के मध्यावधि चुनाव से ठीक पहले प्रमुख सामग्री मॉडरेशन टीमों को हटाने के साथ-साथ मस्क ने ट्विटर के आधे कर्मचारियों को निकाल दिया है। उन्होंने ने कहा कि इसकी 'मुख्य मॉडरेशन क्षमताएं' अभी भी मौजूद हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;