अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को बर्खास्त किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन बर्खास्त कर दिया है। ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने सोमवार की रात बोल्टन से यह बात कही है कि व्हाइट हाउस को उनकी और ज्यादा सेवा की जरुरत नहीं है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एनएसए जॉन बोल्टन को बर्खास्त कर दिया है। ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने सोमवार की रात बोल्टन से यह बात कही है कि व्हाइट हाउस को उनकी और ज्यादा सेवा की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि बोल्टन ने मंगलवार की सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा- बोल्टन की तरफ से दिए गए कई सुझावों का पूरी तरह विरोध करता था, जैसा कि प्रशासन के अन्य लोगों के साथ होता है।

इस बीच जॉन बोल्टन ने इस बात से इनकार किया है कि उन्हें निकाला गया है और कहा कि उन्होंने खुद पद से इस्तीफा दिया है। बोल्टन के जाने की खबर ऐसे समय पर आई जब इससे पहले ट्रंप ने यह खुलासा कर बवाल खड़ा कर दिया था कि वे अफगानिस्तान में तालिबान के साथ सीक्रेट वार्ता को रद्द कर रहे हैं, जिसने वाशिंगटन को हैरान करके रख दिया।

ट्रंप की तरफ से ट्वीटर कर इस बात की घोषणा उस वक्त की गई जब उससे पहले व्हाइस हाउस की तरफ से यह कहा गया था कि बोल्टन कुछ देर में विदेश मंत्री के साथ आतंकवाद के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

लोकप्रिय