जेल से निकलते ही युवक की हैवानियत, 8 स्कूली बच्चों की चाकू घोंपकर की हत्या, 2 बच्चे घायल

चीन में एक व्यक्ति ने 8 स्कूली बच्चों की बेरहमी से चाकू घोंप कर हत्या कर दी है और 2 बच्चों को घायल कर दिया है। खबरों के मुताबिक, मंगलवार को बताया गया कि आरोपी हाल ही में जेल से रिहा हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

चीन में एक युवक ने बड़ी बेरहमी से चाकू मारकर प्राइमरी स्कूल को आठ बच्चों को मौत के घाट उतार दिया। इस हमले में दो बच्चे घायल हो गए। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बयान जारी कर कहा, “40 वर्षीय व्यक्ति जिसका आखिरी नाम यू है, ने सोमवार को चीन के हुबई प्रांत के इंशी शहर के चाओयांगपो में बच्चों पर चाकू से हमला कर दिया।”

ग्लोबल टाइम्स ने पुलिस के हवाले से कहा कि हमले में दो बच्चे घायल भी हुए हैं। हमले के बाद संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया जो स्थानीय निवासी है। रिपोर्ट के अनुसार, वह पूर्व में अपनी महिला मित्र के आंख को फोड़ने के प्रयास करने के जुर्म में आठ साल जेल में बिता चुका है। उसे मई 2018 को रिहा किया गया था।

ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि हमलावर ने समाज से बदला लेने के लिए हमले की घटना को अंजाम दिया। सोमवार को ग्रेड स्कूल के छात्रों के लिए उनकी कक्षाओं का पहला दिन था। कई नागरिकों ने स्कूलों की सुरक्षा कड़ी करने की अपील की है।

बता दें कि हाल के वर्षों में ऐसे लोगों द्वारा स्कूली बच्चों पर चाकू से हमला करना चीन में एक सामान्य घटना बन गई है। अपराधी अक्सर इसे समाज से बदला लेने के रूप में देखते हैं। इससे पहले अप्रैल में एक व्यक्ति ने चीन के हुनान प्रांत में प्राथमिक स्कूल के बच्चों पर चाकू से हमला कर दिया था, जिसमें दो छात्रों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आरोपी पर

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय