बांग्लादेश में हिंसा के बीच वोटिंग, मतदान से पहले 10 जिलों में हिंसा, उपद्रवियों ने 14 मतदान केंद्रों में लगाई आग

बांग्लादेश में मदान से ठीक पहले हिंसा हुई है। 10 जिलों में भड़की हिंसा के दौरान 14 मदतान केंद्र में आगजनी की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बांग्लादेश में हिंसा और प्रदर्शन के बीज आज आम चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। मदान शुरू होने से पहले 10 जिलों में हिंसा भड़क गई। इस दौरान 14 मतदान केंद्रों और स्कूलों में उपद्रवियों ने आग लगा दी। शेख सुंदर मास्टरपारा प्राइमरी स्कूल के मतदान केंद्र में शनिवार रात करीब 10 बजे आग लगा दी गई। इसके अलावा मैमनसिंह में एक केंद्र में आग लगाई गई। इसके बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। ताजा आगजनी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इसके अलावा चटगांव में उपद्रवियों ने शनिवार सुबह खुल्शी और बंदर इलाकों में तीन मतदान केंद्रों में आग लगा दी। जिन केंद्रों में आग लगाई गई उनमें निश्चिंत पारा सरकारी प्राथमिक विद्यालय, बंदर इलाके में मोहियस सुन्नत मदरसा और खुल्शी में यूसीईपी स्कूल (डब्बा स्कूल) शामिल हैं।

इससे पहले फेनी और राजशाही में कम से कम पांच स्कूलों को आग लगा दी गई थी, जिन्हें रविवार (आज) को मतदान केंद्र के रूप में इस्तेमाल किया जाना था। गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक कई घटनाएं हुईं।

इससे पहले बांग्लादेश के गोपी बाग में एक इंटइंरसिटी बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से चार लोगों की जान चली गई थी। घटना शुक्रवार रात करीब 9:05 बजे हुई और ट्रेन के कम से कम पांच डिब्बों में उपद्रवियों ने आग लगा दी। मौके पर पहुंच दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। घटना के बाद ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त (अपराध और संचालन) महिदउद्दी ने आरोप लगाया कि बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में आग योजनाबद्ध हमला था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;